तमंचे की नोंक पर परीक्षाओं में कराई जा रही है सामूहिक नक़ल, वीडियो वायरल

आगरा। ताजनगरी में डॉ बी.आर. आंबेडकर विश्वविद्यालय की चल रही परीक्षा में तमंचे के साए में सामूहिक नकल करते छात्र-छत्राओं का एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वायरल वीडियो में नक़ल माफिया एक कमरे में छात्र-छात्राओं को बैठाकर सामूहिक नक़ल करवा रहे हैं। नक़ल माफियाओं की हिम्मत इतनी कि नकल में कोई व्यवधान न हो इसके लिए तमंचे से साथ परीक्षा कक्ष के अंदर मौजूद थे।

बता दें कि दो दिन पहले ताजनगरी में आए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने विश्वविद्यालय की परीक्षाओं से संबंधित समीक्षा बैठक करते हुए यह निर्देश दिया था कि विश्वविद्यालय की परीक्षा एसआईटी की निगरानी में होगी और विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को नकलविहीन संपन्न कराया जाएगा लेकिन ताज नगरी आगरा के बिचपुरी रोड स्थित कृष्णा एकेडमी में डिप्टी सीएम के इस आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

स्नातक की चल रही परीक्षाओं का यह वीडियो वायरल हुआ है। जहां पर परीक्षाओं में खुलकर नकल हो रही है और व्यवस्थापक के रूप में मौजूद लोग कमर में तमंचा लगाकर हथियार के साए में परीक्षा संपन्न करा रहे हैं।

इस मामले का खुलासा शिवसेना के द्वारा किया गया है जो की नकल की सूचना पर कॉलेज पहुंचे और इस पूरे मामले का पटाक्षेप करते हुए यह वीडियो वायरल कर दिया। कालेज में हो रही नक़ल के वायरल वीडियो पर आगरा विवि के कुलपति अरविन्द कुमार दीक्षित ने संज्ञान लेते हुए कहा कि इस वीडिओ की जांच कराई जायेगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि जिस कालेज में बैठने की व्यवस्था नहीं हो और सामूहिक नक़ल होने का जो मामला सामने आया है। उसकी जांच के बाद उचित कार्यवाई की जायेगी और कॉलेज की मान्यता भी रद्द की जा सकती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*