भाजपा के जुमलों का जनता ने दिया जवाब – अखिलेश यादव

आगरा। उत्तर प्रदेश की दो सबसे वीआईपी लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर में समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज कर ली है। सीएम योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर से जहां एसपी प्रत्याशी प्रवीन निषाद ने बीजेपी के उपेन्द्र शुक्ल को 21,881 वोटों से हरा दिया। वहीं फूलपुर में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी नागेंद्र पटेल ने 59 हजार से भी अधिक वोटों से जीत हासिल की।

सीएम योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे के बाद खाली हुई गोरखपुर सीट और डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की फूलपुर सीट पर शुरुआती दौर में कांटे की टक्कर देखने को मिली लेकिन बाद में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने भारी उलटफेर कर दिया और बीजेपी का कमल मुरझा गया।

इन दोनों ही सीटों पर समाजवादी पार्टी और बीएसपी के बीच गठजोड़ और कम वोटिंग का असर साफ देखने को मिला है। उधर जीत से उत्साहित सपा कार्यकर्ताओं ने आगरा में जमकर जश्न मनाया। दोनों वीआईपी सीटो पर जीत मिलने से मानो सपा ने भाजपा का किला धवस्त कर दिया हो। कार्यकर्ताओं ने इस जीत पर जमकर आतिशबाजी कर जश्न मनाया।

एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘सीएम और डेप्युटी सीएम की सीटों पर भी जनता में नाराजगी है। कर्जमाफी की बात हुई थी लेकिन कुछ नहीं हुआ। बेरोजगारी बढ़ गई। जीएसटी और नोटबंदी ने रोजगार छीने तो कानून और संविधान की धज्जियां उड़ाईं गईं, इसी का जनता ने जवाब दे दिया।’ तो वहीं आगरा के सपा कार्यकर्ताओं का कहना था कि जनता झूठे वायदों का जवाब देना शुरु कर दिया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*