Home » गुरु नानक नाम लेवा संगत के सहयोग से केरल भेजी गई राहत सामग्री

गुरु नानक नाम लेवा संगत के सहयोग से केरल भेजी गई राहत सामग्री

by pawan sharma

आगरा। केरल में आई आपदा में केरलवासियों की मदद को आगरा शहर से लगातार हाथ आगे बढ़ रहे हैं। मंगलवार को ऐतहासिक गुरुद्वारा गुरु के ताल से केरल में अाई आपदा पीड़ितों के लिए एकत्रित हुए राहत सामग्री ट्रक द्वारा भेजी गई। इस राहत सामग्री को भेजने से पहले दिल्ली स्थित गुरुद्वारा बंगला साहिब मौजूदा मुखी संत बाबा प्रीतम सिंह जी ने सरबत के भला के लिए अरदास की ओर फिर राहत सामग्री से भरे हुए ट्रक को रवाना किया गया। यह राहत सामग्री दिल्ली से हवाई जहाज के माध्यम से केरल पहुंचेगी।

इस अवसर पर बाबा प्रीतम सिंह जी का कहना था कि ने गुरुओं ने लंगर की प्रथा पर शुरू से जोर दिया और समाज के लोगों को हर जरूरत मंद व्यक्ति की मदद करने की बात कही थी। केरल में व्यक्ति इस आपदा से परेशान है। इसलिए यहां से गुरु नानक नाम लेवा संगत के सहयोग से राहत सामग्री भिजवाई जा रही है।

समाज के लोगों का कहना था कि यह राहत सामग्री समाज के लोगों से एकत्रित की गई है। जिसमें हर परिवार का सहयोग है। इस राहत सामग्री में विशेष रूप से पानी, जूस, चावल, टोस्ट, बिस्कुट आदि है।

इस अवसर पर गुरुद्वारा गुरु के ताल के मीडिया प्रभारी मास्टर गुरनाम सिंह, समन्वयक बंटी ग्रोवर के अतिरिक्त दलजीत सिंह सेतिया, विवेक रायजादा, वीर मोहिंदर पाल, गुरमीत सिंह सेठी, महंत हरपाल सिंह, ग्रंथी हरबंस सिंह आदि की उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment