दिव्यांग के इस हौंसले को आगरा ने किया सलाम

आगरा। दिव्यांग दर्पण पत्रिका परिवार के तत्वाधान में प्रताप चन्द्र जैन धर्मशाला, दिल्ली गेट पर दिव्यांग भावेश को हर्षोल्लास के साथ उनके अगले गंतव्य के लिये शुभकामनाओं देते हुए रवाना किया गया। पर्यावरण बचाओ अभियान की मुहिम को लेकर संपूर्ण भारतवर्ष की यात्रा पर निकले शारीरिक रुप से 80% विकलांग सूरत के भावेश भाई पिपलिया के होसलों में कोई कमी दिखाई नहीं देती है।

आगरा आगमन पर लोगो ने भावेश का जोरदार स्वागत किया और बसंत पर्व के कार्यक्रम का मुख्य अतिथि भी बनाया। इतना ही नहीं पर्यावरण बचाओ की अलख लेकर निकले भावेश से उनके अनुभव भी जाने।

आपको बताते चले कि भावेश पिपलिया ने 2014 से 2015 के बीच सात राज्यों में 12000 किलोमीटर की दूरी तय कर ट्राई साइकिल से लोगों को पर्यावरण बचाओं का सन्देश दिया। इसके बाद भावेश 15 दिसंबर 2017 से नई ऊर्जा और जोश के साथ पूरे भारतवर्ष में पर्यावरण बचाओ अभियान का अलख जगाने के लिये दुबारा निकल पड़े हैं।

लोगों से मिले इस प्यार को पाकर भावेश काफी उत्साहित दिखे। उनका कहना था कि ग्लोबल वार्मिंग पर्यावरण के लिए खतरा बना हुआ है लेकिन हम अभी भी जाग नहीं रहे है। इस अभियान से लोगों को स्वच्छ वातावरण और पर्यावरण को बचाने के लिए अलख जगाई जा रही है। भावेश का कहना था कि भले ही में विकलांग हूँ लेकिन आप लोगों का प्यार मुझे इस अभियान को पूरा करने की ताक़त देता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*