बंद फैक्ट्री में पकड़ा नकली ऑयल का जखीरा, पुलिस को आंशका एक सरगना चला रहा है बड़ा ख़ेल

आगरा। यमुनापार क्षेत्र में पुलिस ने छापामार कार्यवाही करते हुए बड़ी मात्रा में नकली मोबिल ऑयल बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया। जिसमें भारी मात्रा में नकली ऑयल बनाने का सामान, ब्रांडेड कंपनी के बॉक्स और भारी मात्रा में ऑयल के ड्रम बरामद किए हैं। पुलिस ने सभी माल अपनी गिरफ्त में ले लिया है और आगे की छानबीन में जुट गई है।

दरअसल थाना एत्माद्दौला पुलिस ने कुछ समय पहले ही हनुमान नगर में नकली ऑयल बनाने की फैक्ट्री पर छापामार कार्यवाही की थी जिसमें पुलिस को भारी माल बरामद हुआ था। इसके एक दिन बाद ही ताजगंज पुलिस ने भी नकली ऑयल बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया था। उसी कड़ी में क्षेत्राधिकारी छत्ता विकास जायसवाल के नेतृत्व में फाउंड्री नगर क्षेत्र में स्थित रिधिवा अग्रिमा ऑटो सर्विस प्राइवेट लिमिटेड में छापा मारा गया जहाँ से पुलिस को करीब 3600 लीटर नकली ऑयल, करीब चार से पाँच ब्रांडेड कंपनी के खाली और भरे हुए डिब्बे, 200 से 300 गत्ते और करीब 271 पेटियां बरामद हुई। इनकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है।

अन्य फैक्ट्री से हो सकता इस फैक्ट्री का जुड़ाव

सूत्रों की मानें तो एत्माद्दौला के हनुमान नगर में और ताजगंज क्षेत्र में बरामद हुई नकली ऑयल की फैक्ट्रियों के तार इस फैक्ट्री से भी जुड़े हो सकते हैं, आंशका है कि जो आरोपी उन फैक्ट्रियों के संबंध में है वे तभी से फरार चल रहे हैं और फाउंड्री नगर की इस फैक्ट्री से भी उन्हीं के तार जुड़े हुए हैं।

फैक्ट्री मालिक ने किराये पर दे रखा था गोदाम

सीओ छत्ता विकास जायसवाल ने बताया कि फैक्ट्री मालिक ने एक जुलाई को अपनी 4000 स्क्वायर मीटर में से फैक्ट्री का 1500 स्क्वायर फिट का गोदाम ₹9000 महीना किराए पर शान ख़ान को दे रखा था जिसका किरायेदारनामा भी बनवाया गया था। फैक्ट्री मालिक ने यह भी बताया कि करीब दस बारह दिन से उनकी शान से मुलाकात नहीं हुई है। फैक्ट्री मालिक ने जिसके नाम पर किराएदारनामा किया है उसको जल्द से जल्द पकड़ने की कोशिश की जा रही है ताकि यह फैक्ट्री कब से चल रही थी और इस तरह की कितनी और फैक्ट्रियां हैं, उन सभी का भी खुलासा किया जा सके।

About admin 4807 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।