42 देशों की सुंदरियों ने निहारा ताज़

आगरा। टैलेंट प्रमोटिंग ग्रुप रूबरू की ओर से दिल्ली में आयोजित हो रही मिस सुपरमॉडल वर्ल्ड वाइड 2018 प्रतियोगिता में भाग लेने रही सभी प्रतिभागी मॉडल्स ने ताजमहल का दीदार किया। सुपरमॉडल वर्ल्ड वाइड 2018 प्रतियोगिता में भाग लेने आई यह मॉडल्स 42 देशों का प्रतिनिधित्व कर रही हैं जो अपने देशों में हुई सौंदर्य प्रतियोगिता के विजेता होने का खिताब भी जीत चुकी हैं।

मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार करने के लिए पहुँची सभी 42 मॉडल में से कुछ मॉडल्स तो ऐसी थी जिन्होंने पहली बार ताज का दीदार किया है। मोहब्बत की निशानी ताजमहल को नजदीक से देख यह मॉडल काफी उत्साहित नजर आई। 42 देशों का प्रतिनिधित्व कर रहे इन मॉडल्स ने जब ताज को नजदीक से देखा तो उसकी पच्चीकारी और आर्किटेक्ट की खूबसूरती ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

करीब डेढ़ घंटा इन मॉडल्स ने ताजमहल के अंदर बिताया। सभी मॉडल्स ने सेंट्रल ब्रांच पर जाकर ग्रुप फोटो स्टेशन भी कराया साथ ही अपने अपने मोबाइल से अलग अलग अंदाज में फोटो खिचे ताकि इन यादगार पलों को सहेज कर रखा जा सके।

इन सभी मॉडल्स को टूरिस्ट गाइड ने ताजमहल के निर्माण से संबंधित जानकारियां उपलब्ध कराई। उन्होंने बताया कि शहंशाह शाहजहां ने अपनी बेगम मुमताज की याद में इस अद्भुत मकबरे का निर्माण कराया था जो आज विश्व के सात अजूबों में से एक है।

ताजमहल का भ्रमण करने के बाद इन सभी मॉडल्स ने विजिटर्स बुक में भी अपने अनुभव साझा किये। उनका कहना था कि ताज को नजदीक से देख कर आज पता चला है कि सात समुद्र पार से लोग इस मोहब्बत की निशानी को देखने के लिए आखिर क्यों आते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*