अचानक यात्री ने फेंका अपना सामान, जाकर लेट गया पटरी पर, और फिर…

आगरा। कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफ़ॉर्म न० 1 पर उस समय रेलयात्रियों और प्लेटफॉर्म ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल राजनारायण के हाथपाँव फूल गए जब मंगला एक्सप्रेस के आने से पहले अचानक एक युवक ने अपना ट्राली बैग और पिटठू बैग को रेलवे ट्रैक पर फेंका और खुद जाकर रेल पटरी पर लेट गया। युवक की इस हरकत को देखकर ड्यूटी पर तैनात कॉस्टेबल राजनारायण ने अपने साथी काँस्टेबल अबरार अहमद के साथ दौड़ लगाई और युवक को पटरी से उठाने के लिए ट्रैक पर कूदे पड़े। दोनों जवानों ने युवक को तुरंत पटरी से उठाया और प्लेटफ़ॉर्म पर सुरक्षित ले आये।

इस घटना के बाद दोनों कांस्टेबल युवक को जीआरपी थाने ले आये और गहनता से पूछताछ की। पूछताछ में युवक ने अपना नाम पंकज चौरसिया S/० मिश्री लाल गाँव-चौरवा पोस्ट-गोगपर ज़िला बस्ती बताया।

जीआरपी ने युवक के परिजनों को सूचना देकर थाने बुलवाया और उनकी सुपर्दगी में युवक को दिया गया। युवक के परिजनों का कहना था कि युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है जिसका इलाज चल रहा है और यह यहाँ कैसे आया पता नहीं।

SP रेलवे ने इस कार्य के लिए दोनों जवानों की प्रशंसा की है। उनका कहना था कि जवानो ने अपनी ड्यूटी को सही तरीके से निभाया है नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। SP रेलवे ने उत्साहवर्धन करते हुए दोनों को 5000 रुपए का इनाम दिया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*