मासूम बच्चों की जान से खिलवाड़, देखें पूरी खबर

आगरा। अगर आप अपने लाडले बच्चों को वाहन द्वारा विद्यालय भेज रहे हैं तो सावधान हो जाइए। क्योंकि रोज सुबह आप अपने बच्चों को तैयार करके स्कूल से आने वाली जर्जर बसों में बिठा तो देते हैं लेकिन रास्ते में स्कूल पहुंचते-पहुंचते आपके लाडलो को क्या करना पड़ता है यह आज हम आपको बताते हैं।

मामला जनपद आगरा के शमशाबाद क्षेत्र में संचालित स्कूलों द्वारा चलाई जा रही जर्जर बसों का है। रोज सुबह स्कूल से जर्जर बसें बच्चों को लेने के लिए निकलती हैं लेकिन रास्ते में कब खराब हो जाए यह किसी को नहीं पता और फिर रास्ते में बस खराब होने के बाद बस का ड्राइवर स्कूली बच्चों पर क्या करवाता है। इसका आप इन वीडियो से अंदाज लगा सकते हैं।

जी हां चौंकिए मत! यह आपके ही लाडले बच्चे हैं। जो कि रास्ते में खराब हुई बस में उतरकर धक्का लगा रहे हैं। हद तो तब हो गई जब बस चालू होने के बाद ड्राइवर ने बस को आगे बढ़ा दिया और एक बच्चा चलती बस में चढ़ता हुआ नजर आ रहा है। इस हद दर्जे की लापरवाही से कहीं ना कहीं देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

जब मामले में मीडिया टीम ने पूरी पड़ताल की तो क्षेत्र के स्कूलों में वाहनों द्वारा लाए जा रहे बच्चों को वाहनों में ठूस ठूस कर भर कर लाया जा रहा है। वाहनों में ना तो अग्निशमन यंत्र है और ना ही वाहन चालक पर कोई ड्राइविंग लाइसेंस।

शमसाबाद क्षेत्र में स्कूलों द्वारा संचालित वाहन खुले में नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं तो वही बच्चों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है लेकिन इस पर परिवहन विभाग का कोई ध्यान नहीं है। क्या बच्चों की जिंदगी के साथ ऐसे ही खिलवाड़ होता रहेगा? या फिर परिवहन विभाग को किसी हादसे का इंतजार है। अब यह देखना होगा कि स्कूलों द्वारा संचालित जर्जर बसों एवं वाहनों पर क्या कुछ कार्यवाही होती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*