Home देश-विदेश प्रभु श्री राम से जुड़े देश के सभी तीर्थ स्थलों का दर्शन कराएगी यह ट्रैन, देखें 20 दिन का यह टूर पैकेज

प्रभु श्री राम से जुड़े देश के सभी तीर्थ स्थलों का दर्शन कराएगी यह ट्रैन, देखें 20 दिन का यह टूर पैकेज

by admin
This train will visit all the pilgrimage places of the country related to Lord Shri Ram, see this tour package of 20 days

Agra. आईआरसीटीसी (IRCTC) एक बार फिर भारत गौरव ट्रेन पर आधारित श्री रामायण रेल यात्रा का संचालन करने जा रही है। यह यात्रा 24 अगस्त से शुरू होगी। सफदरगंज रेलवे स्टेशन से शुरू होकर यह यात्रा पहले की भांति श्री राम से जुड़े स्थलों जैसे अयोध्या, सीतामढ़ी, जनकपुर, बक्सर, काशी, प्रयागराज, चित्रकूट, नासिक, हंपी, रामेश्वरम, कांचीपुरम एवं भद्रचलम का दर्शन कराकर वापस लौटेगी।

लगभग 20 दिनों का होगा टूर

भारत गौरव आधारित रामायण सर्किट रेल यात्रा 24 अगस्त से रेल दिल्ली सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू हो होगी। यह यात्रा 19 रात्रि 20 दिनों की होगी। इस ट्रेन में थर्ड एसी श्रेणी के कोच होंगे। इसमें कुल 600 यात्रियों के शुद्ध शाकाहारी भोजन के साथ सफर का आनंद ले सकेंगे।

84000 रुपए प्रति व्यक्ति बजट

आईआरसीटीसी की ट्रेन से यात्रा करने वाले एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य 84000 रुपए प्रति व्यक्ति है। दो-तीन व्यक्ति के साथ रुकने पर 73500 रुपए प्रति व्यक्ति है। इस यात्रा में आईआरसीटीसी द्वारा पहले 100 यात्रियों की बुकिंग पर 10 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जाएगा।

किस्तों में कर सकेंगे भुगतान

आईआरसीटीसी के पदाधिकारियों ने बताया कि यह सुविधा लोगों को अब किश्त में भी मिल सकेगी। जो लोग इस ट्रेन से रामायण से जुड़े तीर्थ स्थलों का भ्रमण करना चाहते हैं लेकिन एक साथ ₹84000 नहीं दे सकते ऐसे लोगों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से फाइनेंस की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। यह बैंक लगभग 36 माह की किश्तों में आपसे ब्याज के साथ पैसा लेगी और आप इस यात्रा का भ्रमण कर सकेंगे।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: