अभिनेत्री हुमा क़ुरैशी के ट्वीट पर धर्मेंद्र छोंकर ने दयालबाग के बुजुर्ग की ऐसे बचाई जान

Dharmendra Chhonkar saved the life of Dayalbagh's elder on actress Huma Qureshi's tweet

आगरा। कोरोना महामारी ने आम जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित कर रखा है। दूसरी लहर में संक्रमित मरीजों की संख्या इतनी तेजी से बढ़ी है कि चिकित्सक व्यवस्थाएं बिखर गई हैं। प्रतिदिन मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने के लिए संघर्ष करते हुए देखा जा सकता है। कोई एंबुलेंस के लिए तरस रहा है तो किसी को इलाज के लिए ऑक्सीजन या अन्य जीवन रक्षक दवाइयों की जरूरत है। ऐसे माहौल के बीच कुछ लोग सोशल मीडिया के माध्यम से एक दूसरे से संपर्क कर मरीजों की मदद करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्हीं में से एक नाम है आगरा के युवा धर्मेंद्र छोंकर का।

बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने ट्विटर के माध्यम से आगरा के दयालबाग क्षेत्र में रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग दयाल प्रसाद हांडा के लिए मदद मांगी तो उस ट्वीट पर आगरा के धर्मेंद्र छोंकर ने तुरंत एक्शन लिया और मदद के लिए आगे आए। धर्मेंद्र ने एत्मादपुर विधायक राम प्रताप सिंह चौहान से संपर्क करते हुए दयाल प्रसाद को निजी अस्पताल में भर्ती करवाकर वेंटीलेटर पर उनका उपचार शुरू करवाया।

इलाज के दौरान चिकित्सक ने बताया कि मरीज की स्थिति अत्यंत गंभीर थी, ऑक्सीजन लेवल काफी गिर गया था। अगर उन्हें कुछ और देर वेंटिलेटर की सुविधा नहीं मिलती तो उनकी जान भी जा सकती थी।

इसके बाद अभिनेत्री हुमा कुरैशी को अवगत कराया गया कि दयाल प्रसाद को अस्पताल में भर्ती करा कर इलाज शुरू कर दिया गया है तो अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने न केवल विधायक रामप्रताप चौहान का धन्यवाद किया बल्कि उन्होंने धर्मेंद्र छोंकर को स्वयं फोन कर उनके इस प्रयास की सराहना की।

चारों ओर निराशा भरे माहौल के बीच अगर कुछ लोग इसी तरह अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को निभा कर एक दूसरे की मदद करते हैं तो यकीनन हम इस महामारी से डटकर सामना कर सकते हैं। कुछ ना कुछ प्रयास करके हम लोगों की जान बचा सकते हैं। इस समय जरूरत है कि हम एक दूसरे के साथ मजबूती से खड़े हो जिससे हमारा परिवार और समाज को इस महामारी के खिलाफ लड़ने की ताकत मिल सके।

About admin 6674 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।