प्राथमिक स्कूल की बदतर हालात को लेकर की सीएम पोर्टल पर की शिकायत, नहीं लिया संज्ञान

आगरा। शिक्षा क्षेत्र में प्रदेश और केंद्र की सरकार करोड़ो रूपये खर्च कर रही है लेकिन फिर भी जिले के तमाम प्राथमिक और परिषद स्कूल की स्थिति में कोई सुधार नही हो रहा है। कुछ ऐसा ही हाल खंदौली विकास खंड की ग्राम सभा रामनगर के गांव गढ़ी राय का है। इस गांव में एक ऐसा स्कूल है जहाँ बच्चों को पढ़ाने के लिए ब्लैकबोर्ड है नही है और न तो छात्रों के बैठने की कोई व्यवस्था है। इतना ही नही इस स्कूल में छात्रों के लिए मूलभूत सुविधाएं भी नही है। इस स्कूल के लिए भी लाखों का बजट आता होगा लेकिन स्थिति बद से बदतर हो रखे है। आलम यह है कि इन बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए कभी खुले आसमान के नीचे तो कभी भैंस के बाड़े में बैठकर शिक्षा लेनी पड़ रही है।

स्कूल के अध्यापकों ने बताया कि कुछ सालों पहले स्कूल की नई बिल्डिंग बनी थी लेकिन सरकारी स्कूल की बिल्डिंग धंसने से गिरासू हो गयी है। इस घटना के कारण पिछले कई वर्षों से प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे स्कूल के ढहने की आशंका की वजह से कभी खुले आसमान के नीचे तो कभी भैंस के बाड़े मे पढ़ने को मजबूर है।

सामाजिक कार्यकर्ता अनीष उपाध्याय ने बताया कि यह मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान मे होने के बाद भी समस्या ज्यो की त्यों बनी हुई है इसलिए उन्होंने सीएम पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज कराई लेकिन मामला ठन्डे बस्ते मे ही पड़ा हुआ है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*