आखिर NSUI ने अधिकारी के बजाय कर्मचारी को क्यों सौंपा ज्ञापन, दो दिन का दिया अल्टीमेटम

आगरा। एनएसयूआई ने विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर कुलपति के नाम 5 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा है। प्रदर्शन करने आए छात्रों ने विश्वविद्यालय में पीएचडी की प्रवेश परीक्षा कराए जाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने पिछले दिनों साईं नाथ मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ में सत्र 2015-17 की, एम डी व एम एस परीक्षाएं सेल्फ सेंटर में कराए जाने की खिलाफत की है।

छात्र नेताओं का कहना है कि आखिर कुलपति ने किन नियमों के आधार पर इस मेडिकल कॉलेज का सर्विस सेंटर मनाते हुए यह परीक्षाएं कराई। उन्होंने आरोप लगाया कि इन परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर सामूहिक नकल की गई है जिसकी जांच कराई जाए और कॉपियों को सार्वजनिक किया जाए।

अपना प्रदर्शन करते हुए छात्रों ने विश्वविद्यालय के परिणामों का काम देख रही एजेंसी पर भी सवाल खड़े किए हैं। छात्रों का कहना है कि पिछले वर्ष एजेंसी ने एक भी परिणाम जारी नहीं किया और एक भी मार्कशीट नहीं आई। उसके विरुद्ध विश्वविद्यालय ने आखिर क्या कार्रवाई की है इसकी जानकारी दी जाए। साथ ही उन्होंने आवासी संस्थानों में प्लेसमेंट सेल का गठन करने की भी मांग की है। विश्वविद्यालय के पूरे बजट को ऑनलाइन किए जाने की भी मांग की है जिससे कि विश्वविद्यालय से जुड़े हर व्यक्ति को विश्वविद्यालय की आय व्यय का पूरा ब्यौरा पता चल सके।

रोचक बात यह रही कि कुलपति की गैरमौजूदगी में यह ज्ञापन विश्व विद्यालय के बाहर मेन गेट पर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी चमन कुमार को दिया गया। जबकि ज्ञापन लेने के लिए कुलपति सचिवालय से एक क्लर्क को भेजा गया था लेकिन NSUI के पदाधिकारियों ने क्लर्क को ज्ञापन ना देकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी को ज्ञापन सौंपा।

एनएसयूआई ने कुलपति को 2 दिन का समय दिया है। अगर 2 दिन में मांगे नहीं मानी गई तो भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन पालीवाल स्थित विश्वविद्यालय परिसर में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेगी।

दीपक शर्मा पूर्व जिलाध्यक्ष एनएसयूआई, गौरव शर्मा पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ,बिलाल अहमद जिला कोऑर्डिनेटर, अंकुश गौतम प्रदेश कोऑर्डिनेटर, हर्ष उपाध्याय, के के चौधरी, हैदर अली, अमन प्रताप, अरुण भास्कर, सुमित, अर्पित शर्मा, शुभम, फैसल खान, सैफ अली, हसन आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

About admin 5845 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*