रेलवे ट्रैक पर सुइसाइड करने जा रही एक महिला और मासूम बच्चे को दो पुलिसकर्मियों ने बचाया

आगरा। रेलवे स्टेशन फ़िरोज़ाबाद पर उस समय अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला जब अचानक से पटरियों पर पहुँची महिला ने अपने 2-3 माह के बच्चे को पटरियों के बीच रखा और जिस ट्रैक पर मालगाड़ी आ रही थी, उस पर दौड़ लगा दी। रफ्तार में आती ट्रेन के आगे महिला को दौड़ता देख स्टेशन पर तैनात व सुरक्षा की दृष्टि से राउंड लगा रहे जीआरपी सिपाहियों ने महिला की ओर दौड़ लगाई लेकिन महिला तब तक चलती मालगाड़ी के वैगन से टकरा गयी। मौके पर पहुँचते ही जीआरपी जवानों ने स्वयं को जोखिम में डालकर उसे खींच लिया और घायल हुई महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। महिला के बच्चे को भी रेलवे ट्रैक से हटा लिया गया, महिला का बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ था। अस्पताल में भर्ती के बाद महिला के पति को इस घटना की पूरी सूचना दी गयी। पति के आने पर महिला और उसके बच्चे को सुपुर्द कर दिया।

जीआरपी सिपाहियों ने जब महिला के पति से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह घर से नाराज़ होकर घर से निकल गयी थी। उसे नहीं मालूम था कि वह सुसाइड के लिए जा रही है।

वहीं दूसरी ओर इस घटना के दौरान स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने जीआरपी के दोनों जवानों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। इस घटना की जानकारी होने पर दोनों आरक्षियों को उनके साहस और सतर्कता के लिए अपर पुलिस अधीक्षक/ प्रभारी पुलिस अधीक्षक रेलवे मोहम्मद मुश्ताक द्वारा प्रसस्त्री-पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

About admin 4807 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।