Home agra आजादी का अमृत महोत्सव : डाक विभाग मुहैया कराएगा कपड़े वाला बेहतर तिरंगा, काफी कम है कीमत

आजादी का अमृत महोत्सव : डाक विभाग मुहैया कराएगा कपड़े वाला बेहतर तिरंगा, काफी कम है कीमत

by admin
Amrit Festival of Independence: Postal Department will provide better tricolor with cloth

Agra. आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान को डाक विभाग द्वारा भी मनाया जाएगा। हर व्यक्ति आसानी से तिरंगा खरीद सके इसके लिए डाक विभाग की ओर से लोगों को यह सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी।

हर कर्मचारी अपने घर पर तिरंगा लगाए, देश भक्ति की भावना से ओतप्रोत हो, इसके लिए हर कर्मचारियों को झंडे वितरित किए जाएंगे। लेकिन हर व्यक्ति आसानी से तिरंगा खरीद सके इसके लिए डाक विभाग की ओर से लोगों को यह सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी। डाक विभाग की ओर से लोगो के लिए कपड़े वाले बेहतर तिरंगे मौजूद है जिन्हें लोग डाकघर से खरीद सकते हैं।

1 अगस्त से 15 अगस्त तक चलेगा अभियान:-

आगरा परिक्षेत्र के पोस्ट मास्टर जनरल राजीव उमराव ने बताया कि डाक कर्मचारी भी आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा उत्सव को मनाने के लिए तैयार हैं लेकिन इसके साथ ही शहर वासियों को भी उच्च कोटि का तिरंगा उपलब्ध कराने साथ ही उसको फहराए जाने की जानकारी देने के लिए आगरा के पोस्ट ऑफिस पर तिरंगा उपलब्ध कराए गए हैं। जिन्हें शहरवासी आसानी से खरीद सकते हैं ।

उसके साथ एक पेम्पलेट भी दिया जाएगा जिसमें तिरंगा को फहराने और उससे संबंधित गाइडलाइन दी होगी। जिससे व्यक्ति तिरंगा फहराने के दौरान कोई गलती ना करें। यह अभियान 1 अगस्त से 15 अगस्त तक डाकघरों में चलेगा।

डाकघर से 25 में मिलेगा तिरंगा:-

आगरा परिक्षेत्र के पोस्ट मास्टर जनरल राजीव उमराव ने बताया कि इस कवायद से ग्रामीण क्षेत्र तक हर गंगा अभियान को ले जाने की एक मुहिम है क्योंकि पोस्ट ऑफिस से अधिकतर ग्रामीण वर्ग भी जुड़ा हुआ है। उन्हें भी हर घर तिरंगे की जानकारी होगी तो वह भी आसानी से पोस्ट ऑफिस से तिरंगा ले सकेंगे ।

आगरा पोस्ट ऑफिस से मात्र ₹25 में कपड़े का बेहतरीन तिरंगा आम व्यक्ति को उपलब्ध कराया जाएगा जिससे वह भी उसे अपने घर पर पहरा कर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर सके।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: