Home » वीर बजरंगी के जयकारों से गूंजा नगर

वीर बजरंगी के जयकारों से गूंजा नगर

by admin

एत्मादपुर में आज हनुमान जयंती के पावन उपलक्ष में हनुमान शोभायात्रा का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं ने बढ़ चढ़कर शोभायात्रा में भाग लिया। शोभा यात्रा का शुभारंभ एत्मादपुर विधायक राम प्रताप सिंह चौहान ने हनुमान जी के स्वरुप की आरती उतारकर किया।

हिंदुओं के आराध्य श्री राम भक्त हनुमान जी की शोभायात्रा हनुमान गोला मंदिर से शुरू होकर मुख्य बाजार होती हुई संकट हरण मंदिर तक पहुंची। जहां एक लंबी पूजा अर्चना के बाद शोभायात्रा का समापन हुआ। शोभा यात्रा के दौरान बजरंग दल RSS और अन्य हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। शोभायात्रा के दौरान कार्यकर्ताओं में एक भारी उमंग देखी जा रही थी। यही कारण था कार्यकर्ता यह बजरंगी व श्री राम के जोरदार नारों के साथ नाच गान करते हुए नजर आ रहे थे। शोभायात्रा का थोड़ी थोड़ी दूरी पर लोग स्वागत करते नजर आए।

हनुमान भक्तों का कहना था कि वीर बजरंगबली हिंदुओं के प्रेरणा स्रोत है। वीर बजरंगबली से हमें श्री राम मंदिर और भगवान श्री राम के प्रति अटूट विश्वास और भक्ति की प्रेरणा मिलती है। इसी क्रम में आज इस शोभायात्रा में हम नगर वासियों को भक्ति और प्रेम का संदेश दे रहे हैं।

एत्मादपुर से दीपक बघेल के साथ पवन शर्मा की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Comment