हास्य-व्यंग्य और होली गीत के साथ बुरा न मानो होली है

आगरा। होली के पावन अवसर पर घटिया स्थित हरियाली वाटिका में रंगरसिया महोत्सव का आयोजन किया गया। इस महोत्सव में सर्व समाज के लोगों के साथ साथ रंगमंच से जुड़े लोगों ने भी शिरकत की। रंगरसिया महोत्सव में पहुंचे सभी लोगों का रंग रसिया महोत्सव समिति की ओर से चंदन गुलाल और अबीर लगाकर स्वागत किया गया साथ ही एक दूसरे को होली की बधाइयां भी दी गई।

रंगरसिया महोत्सव के दौरान एक तरफ लोग एक दूसरे को होली की बधाइयां दे रहे थे तो वहीं दूसरी ओर कवि और व्यंगकार अपने रचनाओं से सभी को गुदगुदा रहे थे। कोई अभी हाल ही में केंद्र और प्रदेश सरकार के बजट पर अपने काव्य के द्वारा कटाक्ष कर रहा था तो कोई होली के गीतों से सभी को रंगोत्सव में भिगोए हुए था।

इतना ही नहीं सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से भी धमाल मचाया गया। महोत्सव के दौरान एक छोटी बच्ची ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी तो सभी लोग खड़े होकर झूमने लगे। कार्यक्रम के दौरान हर कोई एक दूसरे की टांग खिंचाई कर रहा था और साथ ही कह रहा था कि बुरा न मानो होली है।

घंटों तक कार्यक्रम यूं ही हरियाली वाटिका में चलता रहा। समापन के दौरान सभी ने एक बार फिर एक दूसरे को गले लगाकर होली की बधाइयां दी और सभी से भाई चारे और प्रेम के साथ होली त्यौहार मनाने की अपील की गई।

शहर वासियों को होली की हार्दिक शुभकामनाएं, मून ब्रेकिंग

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*