Home » मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश हुआ गिरफ़्तार, भाजपा नेता की हत्या में था वांछित

मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश हुआ गिरफ़्तार, भाजपा नेता की हत्या में था वांछित

by admin

आगरा। ताजनगरी में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में दो शातिर बदमाश घायल हो गए। इस मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी जिसे मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया जबकि दूसरा बदमाश भागने में कामयाब रहा। पकड़ा गया बदमाश का नाम रिंकू यादव है जिस पर 25000 रूपए का इनाम है। बदमाश रिंकू भाजपा नेता नाथूराम वर्मा की हत्या के मामले में वांछित चल रहा था।

बताते चलें कि लगभग 1 साल पहले भाजपा नेता नाथूराम वर्मा की हत्या की गई थी। इस हत्या में नामजद रिंकू यादव और उसके कई साथी फरार चल रहे थे। इस मामले में पुलिस ने पिछले दिनों जिला पंचायत सदस्य को जेल भेज दिया जबकि रिंकू की पकड़ के लिए पुलिस कई दिनों से तलाशी अभियान चला रही थी।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सुपारी किलर पोइया घाट क्षेत्र में है। इस सूचना के बाद थाना न्यू आगरा पुलिस ने बदमाश को पकड़ने के लिए घेराबंदी शुरू कर दी। पोइया घाट पहुंची पुलिस की मुठभेड़ बदमाश से हो गई। बदमाशों ने पुलिस पर फायर कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हो गया। गोली बदमाश के पैर में गोली लगी। मुठभेड़ के बाद बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया वहीं दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा लेकर फरार हो गया। पकड़े गए बदमाश की पहचान रिंकू यादव के रूप में हुई। इस मुठभेड़ में एक सिपाही को भी गोली लगी। पुलिस फरार बदमाश को पकड़ने के लिए प्रयास कर रही है।

पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए बदमाश रिंकू यादव को इलाज के लिए एसएन इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ के दौरान एक सिपाही पंकज भी घायल हुआ, जिसे निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

एसएसपी अमित पाठक ने मौके पर पहुंचकर घायल सिपाही का हाल जाना। पुलिस का कहना है कि थाना हरीपर्वत में जूता व्यापारी और 2017 में थाना डौकी में भाजपा नेता नाथूराम वर्मा की हत्या में भी रिंकू यादव शामिल था। बदमाश रिंकू पर करीब 16 से 17 मुकदमे दर्ज हैं।

एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि पकड़े गए बदमाश के पास से पुलिसटीम ने 9-एमएम की पिस्टल, 13 जिन्दा और 6 खाली कारतूस और एक बाइक बरामद की है।

Related Articles

Leave a Comment