रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, तीन दोहरा शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

श्रीलंका के खिलाफ मोहाली के पंजाब क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे में रोहित शर्मा ने धमाकेदार पारी खेली। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में वनडे और टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी संभाल रहे रोहित ने 153 गेंदों पर 208 रन जड़ दिए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135.94 का रहा। अपनी पारी में उन्होंने 13 चौके और 12 छक्के लगाए। यह तीसरी बार है, जब रोहित ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ा हो। दिलचस्प बात है कि आज रोहित शर्मा की शादी की सालगिरह भी है। वन डे के इतिहास में आज तक सिर्फ 7 दोहरे शतक लगे हैं। इन 7 दोहरे शतकों में तीन दोहरे शतक रोहित शर्मा ने ही मारे हैं। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल औऱ मार्टिन गप्टिल ने 1-1 दोहरा शतक लगाया है।

रोहित शर्मा ने इससे पहले साल 2013 में 209 रन और 264 रन साल 2014 में बनाए थे। वन डे के इतिहास में आज तक सिर्फ 7 दोहरे शतक लगे हैं। इन 7 दोहरे शतकों में तीन दोहरे शतक रोहित शर्मा ने ही मारे हैं। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल औऱ मार्टिन गप्टिल ने 1-1 दोहरा शतक लगाया है। रोहित शर्मा ने इससे पहले साल 2013 में 209 रन और 264 रन साल 2014 में बनाए थे।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही आराम से पारी की शुरुआत की थी लेकिन 100 रनों की साझेदारी पूरी करने के बाद शिखर धवन 68 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर (88) ने रोहित का बखूबी साथ दिया। अय्यर ने पचास गेंदों में ही पचास रन बनाकर इंटरनेशनल मैच में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया।

रोहित शर्मा द्वारा खेली गई नाबाद २०८ रन की पारी की झलक यहाँ देखें

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*