अब कहीं भी करें रक्तदान, आपके घर आएगी ब्लड बैंक

आगरा। जी हां, बिल्कुल सही है। यदि आप रक्तदान करना चाहते हैं तो आपको ब्लडबैंक जाने की जरूरत नहीं है। सरकार की चलती फिरती ब्लड बैंक आपके दरवाजे पर उपलब्ध होगी। एअर फोर्स स्टेशन के मुख्य द्वार के पास सत्यमेव जयते ट्रस्ट और पहल वेलफेयर सोसायटी ने जिला अस्पताल के सहयोग से रक्तदान शिविर किया, जिसमें 15 लोगों ने रक्तदान किया।

सरकार द्वारा मोबाइल ब्लड बैंक पिछले छह महीने से आगरा के जिला अस्पताल में संचालित है लेकिन जागरूकता के अभाव में डेढ़ करोड़ की योजना का लाभ जनता को नहीं मिल पा रहा है। यह चलती फिरती ब्लड बैंक जिला अस्पताल में खड़ी रहती है इसका उपयोग नहीं हो पा रहा है। जब इस मोबाईल ब्लड बैंक की जानकारी नरेश पारस को हुई तो उन्होंने जिला अस्पताल और सामाजिक संस्थाओं से संपर्क कर इसका जनता को लाभ दिलाने की पहल की।

सत्यमेव जयते ट्रस्ट और पहल वेलफेयर सोसाइटी ने रविवार को इस मोबाईल ब्लड बैंक के माध्यम से रक्तदान कराया। साथ ही रक्तदाताओं को डोनर काड भी दिया, जिससे समय पर जरूरतमंद को रक्त मिल सके।

नरेश पारस ने शहरवासियों से अपील की है कि सरकार की इस मोबाइल ब्लड बैंक की सहायता से लोगों को अधिक से अधिक रक्तदान कराया जाए और इसका सदुपयोग किया जा सके यह ब्लड बैंक 24 घंटे कार्यरत है। कभी भी कहीं से भी इस ब्लड बैंक को बुलाकर रक्त लिया और दिया जा सकता है। यह सुविधा मरीज के लिए बहुत लाभकारी साबित होगी।

प्रद्युम्न शर्मा, उत्सव अग्रवाल, पवन शर्मा, आशीष श्रीवास्तव, अंशुल गुप्ता, विकास भारद्वाज, रंजीत रावत, दीपक कुमार, अभिषेक सिंह, इब्राहिम खान पंकज कुमार, अर्पित जैन, राशिद खान, भूपेंद्र शर्मा, राहुल शर्मा ने रक्तदान किया।

शहर वासियों को होली की हार्दिक शुभकामनाएं, मून ब्रेकिंग

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*