आगरा-दिल्ली हाईवे पर सफ़र हुआ महंगा, एनएचएआई ने बढ़ाया टोल टैक्स

Expensive tour of Agra-Delhi highway, NHAI enhanced toll tax

आगरा-दिल्ली हाईवे से सफर करना अब महंगा हो गया है। एनएचएआई ने आगरा-दिल्ली हाईवे से गुजरने वाले छोटे और कामर्शियल वाहनों पर टोल टैक्स बढ़ाकर चालको की जेब पर डाका डाल दिया है। एनएचएआई ने आगरा-दिल्ली हाईवे से गुजरने वाले वाहनो पर 5 से 10 प्रतिशत टोल टैक्स बड़ा दिया है जो 31 मार्च की रात बारह बजे से नई दरों को लागू कर दिया है।

फरह के महुवन टोल पर अभी तक कार चालको को 100 रुपये का भुगतान टोल टैक्स के रूप में भुगतान करना पड़ता था लेकिन अब 105 रुपये का भुगतान करना होगा। ट्रक और रोडवेज बस से लिये जाने वाले टोल टैक्स में भी वृद्धि कर दी गयी है। आगरा-दिल्ली हाईवे 205 किलोमीटर का है। इस हाईवे पर दो टोल पड़ते हैं। एक टोल फरह के महुवन में तो दूसरा पलवल में है। हाईवे अथारिटी ने दोनों पर ही टैक्स बढ़ा दिया है। महुवन टोल पर कार के टैक्स में 5 रुपये की वृद्धि की गई है जबकि कामर्शियल वाहनों पर 10 फीसदी टैक्स बढ़ाया गया है। अभी तक ट्रक पर महुवन टोल पर 335 रुपये लिए जाते थे लेकिन अब 350 रुपये लिए जा रहे है।

हाईवे अथारिटी के अधिकारियों का कहना है कि इस बार टोल टैक्स में हल्के वाहनों पर मामूली इजाफा किया गया है। कामर्शियल वाहनों पर दस फीसदी बढ़ाया गया है। हालांकि रोडवेज की बसों का टैक्स बहुत कम बढ़ाया गया है। 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*