Home विविध जिला मुख्यालय पर सैकड़ों लोगों के साथ अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा का प्रदर्शन, दी ये चेतावनी

जिला मुख्यालय पर सैकड़ों लोगों के साथ अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा का प्रदर्शन, दी ये चेतावनी

by admin
Demonstration of All India Kushwaha Mahasabha with hundreds of people at district headquarters, gave this warning
Spread the love

Agra. ग्राम पंचायत जाजयू विकासखंड सैया में सरकारी राशन की दूसरी दुकान आवंटित हो और यूनियन बैंक की बंद हुई शाखा को फिर से शुरू करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा की ओर से जिला मुख्यालय पर सैकड़ों पीड़ित लोगों के साथ प्रदर्शन किया। जिला मुख्यालय के बाहर से पैदल मार्च करते हुए भारी संख्या में पीड़ित ग्रामीण प्रदर्शन करते हुए डीएम कार्यालय पहुँचे और जमकर नारेबाजी की। सैकड़ों की संख्या में पहुँचे लोगों की सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी भी डीएम ऑफिस से बाहर आये और उनकी अनुपस्थिति में कुशवाहा महासभा का मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन लिया। कुशवाहा महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री प्रेमचंद कुशवाहा ने कहा कि 8 दिनों में इन समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो कमिश्नरी का घेराव किया जाएगा।

अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री प्रेमचंद कुशवाह ने कहा कि ग्राम पंचायत जाजयू में राशन की एक दुकान है और उस पर 7354 यूनिट है। लोग अपना राशन लेने के लिए पार्वती नदी को पार करके लगभग 12 किलोमीटर जाते है तो कुछ लोगों को राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर आना पड़ता है। कई बार तो नदी और राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसे में राशन लेने के लिए जाने वाले लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। लोगों की मांग है कि ग्राम पंचायत जाज़ऊ में दूसरी राशन की दुकान आवंटित की जाए।

दूसरी समस्या यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा बंद होने की है। लोगों ने बताया कि इस शाखा में अधिकतर ग्रामीणों के खाते है लेकिन अब इस शाखा को बंद करके दूसरी जगह सैंया ट्रांसफर कर दी है जिससे लोगों को काफी दूर जाना पड़ता है। इसके लिए भी काफी लोगों को पार्वती नदी पार करनी पड़ती है। इसलिए इस बैंक की शाखा को जनहित में फिर से चालू की जाए।

अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री प्रेमचंद कुशवाहा ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप दो टूक शब्दों में कहा है कि अगर इन समस्याओं पर समाधान नहीं हुआ तो 8 दिन बाद कमिश्नरी का घेराव किया जाएगा।

Related Articles