छात्र-छात्राओं ने निकाली जागरूक रैली, स्वच्छ भारत अभियान का दिया संदेश

आगरा। शमसाबाद में डिग्री कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत एक जागरूकता रैली निकाली। जिसमें छात्र-छात्राओं ने नगर में फैली गंदगी को साफ कर स्वच्छता का संदेश दिया।

पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत शमसाबाद के एन डी डिग्री कॉलेज के बीटीसी एवं स्नातक के छात्र छात्राओं ने स्वच्छता को लेकर एक जागरूकता रैली निकाली। रैली कस्बा शमशाबाद के मुख्य मार्गो से होकर निकाली गई। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने गलियों में पड़े कूड़े को साफ किया और स्वच्छ भारत अभियान के नारे को बुलंद करते हुए लोगों को जागरुक भी किया।

इस दौरान कॉलेज के प्राचार्य डॉ भानु प्रताप सिंह ने बताया कि कॉलेज के छात्र छात्राओं द्वारा प्रत्येक वर्ष स्वच्छ भारत अभियान को लेकर जागरूकता रैली निकाली जाती रही है। जिससे कि आम नागरिकों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता उत्पन्न हो सके।

रैली के दौरान छात्र छात्राओं में स्वच्छता के प्रति खासा उत्साह नजर आया। छात्राओं का कहना था कि प्रत्येक घर में शौचालय होना चाहिए। जिससे कि महिला और बेटियों को परेशानी का सामना ना करना पड़े।

रैली के माध्यम से छात्र छात्राओं ने लोगों को जागरुक तो किया है लेकिन इस स्वच्छ अभियान जागरूकता रैली का आम नागरिक पर कितना असर पड़ता है। यह एक बड़ा सवाल है।

श्यामवीर सिकरवार के साथ मनीष शर्मा की रिपोर्ट।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*