आगरा की अंशिका ने 10th में टॉप 5 में बनाई जगह, बधाई देने वालों का तांता, सांसद भी पहुंचे

आगरा। शनिवार को यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं परीक्षा परिणाम घोषित हो गए। हाई स्कूल के परिणामों में आगरा की एक छात्रा ने पूरे प्रदेश में अपना परचम लहराया है। अपनी मेहनत से टॉप टेन छात्रों की सूची में हाई स्कूल में पूरे प्रदेश में पांचवा स्थान प्राप्त किया। फतेहाबाद क्षेत्र की अंशिका बघेल ने आगरा को यह सम्मान दिलाया। अंशिका बघेल एसडीएलबीएसएमएसबी इंटर कॉलेज फतेहाबाद की छात्रा हैं। अंशिका ने हाईस्कूल में 94.67 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। अंशिका की इस उपलब्धि से परिवार के लोग काफी उत्साहित हैं तो स्कूल प्रशासन भी छात्रा की पीठ थपथपाई है। वहीं फतेहपुर सीकरी सांसद राजकुमार चाहर को जानकारी होने पर वे स्कूल पहुंचे और आंशिक बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। शिक्षा क्षेत्र में फतेहाबाद का नाम रोशन होने से क्षेत्र के लोगों में भी खुशी है तो अंशिका को बधाई देने वालो का घर पर तांता लगा हुआ है।

अंशिका की एक बड़ी बहन है और एक छोटा भाई है। बड़ी बहन बीटेक कर रही है। अंशिका के पिता एक विद्यालय में टीचर है। अंशिका के पिता का कहना है कि अंशिका होनहार छात्रा है। उन्हें उसकी इस उपलब्धि पर गर्व है, आज आंशिका के कारण वह अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे है।

इस दौरान अंशिका ने कहा कि समग्र प्रयासों से व अध्यापकों के सही मार्गदर्शन के कारण व कड़ी मेहनत से उन्हें यह सफलता हासिल हुई है। अंशिका ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों तथा परिवारी जनों को दिया है। उनका कहना था कि उन्हें अच्छे अंक आने की उम्मीद थी लेकिन प्रदेश में पांचवा स्थान मिलेगा उन्होंने सोचा नहीं था।

अंशिका बड़ी होकर चिकित्सक बनना चाहती है। उनका कहना है कि चिकित्सक बनना उनका सपना है जिससे वह हर गरीब मरीज की सेवा कर सके। अंशिका ने कहा कि आज लोगों को बेहतर उपचार नहीं मिल पा रहा है लेकिन एक बेहतर चिकित्सक बनकर वो अपनी इस दृढ़ संकल्प को जरूर पूरा करेंगी।

About admin 4161 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।