बैंक संबंधी सुविधाओं के लिए 31 दिसंबर तक करा लें अपने बैंक अकाउंट को आधार से लिंक

आगरा। अगर आपका किसी भी बैंक मैं खाता है और आप चाहते हैं कि बैंक खाते से जुड़ी किसी भी तरह की सुविधाओं पर रोक ना लगे या आप को असुविधा न हो तो इसके लिए 31 दिसंबर 2017 से पहले तक अपने बैंक खाते को आधार से लिंक जरूर करा लें। यह कहना है बैंक ऑफ बड़ौदा के उप महाप्रबंधक डॉ रामजस यादव का।

संजय प्लेस स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के जोनल कार्यालय पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उप महाप्रबंधक डॉ रामजस यादव ने बताया की सभी बैंकों को केंद्र सरकार की ओर से 31 दिसंबर 2017 तक बैंक खाता को आधार से लिंक कराने के निर्देश मिले हुए हैं। इसलिए सभी शहरवासी अपने बैंक खाते को आधार से जरूर लिंक करवा लें।

हालांकि बैंक खाते को आधार से लिंक कराने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2017 नहीं है। इसे बढ़ाकर सरकार ने मार्च 2018 तक का समय दिया है लेकिन बैंक ऑफ बड़ौदा के उप महाप्रबंधक के मुताबिक बैंक ग्राहक अपनी सुविधा के लिए 31 दिसंबर 2017 तक यह काम जरूर करा लें। अगर किसी कारण वंश उसका आधार कार्ड नहीं बना है तो शहर के सभी बैंकों में यह सुविधा है कि बैंक उसका आधार कार्ड बनाए और उसके बाद उसके बैंक खाते से उसको लिंक करा दे।

हो सकता है कि 31 दिसंबर 2017 के बाद से बैंक खातों को आधार से लिंक कराने के लिए अंतिम समय में बैंकों में भीड़ टूटे तो और आपको असुविधा हो। इससे बचने के लिए समय रहते आप बैंक की इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

वहीँ दूसरी तरफ घर रहते हुए भी बैंक खातों को आधार से लिंक कराने के लिए ऑनलाइन सुविधा दी जा रही है बस इसके लिए आपको कुछ शर्तों को पूरा करना होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*