मुस्लिम बच्चे भी ले सकेंगे आधुनिक शिक्षा और कंप्यूटर की तालीम

आगरा। आज मुस्लिम बच्चे जिंदगी की दौड़ में किसी से पीछे न रहें, उनके एक हाथ में कुरान हो तो दूसरे हाथ में कम्प्यूटर का माउस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इसी सोच को मुस्लिम बाहुल्य इलाके मंटोला में स्थित अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थान अहमदिया हनफिया इंटर कॉलेज आगे बढ़ा रहा है। इस कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ मोहम्मद जमीर ने कॉलेज के बच्चों को वर्तमान समय के साथ चलने और शिक्षित बनाने के लिए तकनीकी व आईटी की तालीम देने के लिए कप्यूटर की तालीम देने का फैसला किया। इसी फैसले के चलते आज कॉलेज में स्मार्ट क्लास की शुरुआत की जिसमे कंप्यूटर लैब के साथ छात्रों की काउंसलिंग कक्षा की शुरुआत की है जिससे बच्चे अपना बेहतर भविष्य बना सके।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा विधायक योगेंद्र उपाध्याय पहुँचे जिन्होंने कॉलेज के प्रधानाचार्य की सोच की तारीफ की और इस कंप्यूटर लैब का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि आज के युग में बच्चों को कंप्यूटर का ज्ञान होना बहुत जरूरी है। भले ही आज कुछ लोगों का नजरिया अलग हो लेकिन जब अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थान में शिक्षा के लिए ऐसे कदम उठाए जाएंगे तो सिर्फ देशभक्ति और भाईचारे के नारे ही गूंजेंगे। इस दौरान उन्होंने पढ़ाई के साथ अन्य एक्टिविटीज पर भी जोर देने की बात कही।

कप्यूटर लैब की सौगात मिलने पर स्कूली बच्चे काफी खुश नजर आए। बच्चों ने प्रधानाचार्य व मैनेजमेंट कमेटी का धन्यवाद देते हुए कहा कि कप्यूटर लैब से शुरू होने से वो भी अन्य छात्रों की तरह कंप्यूटर से जुड़ी शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे।

इस दौरान विधायक योगेंद्र उपाध्याय अनवरी नीलोफर गर्ल्स इंटर कॉलेज में आयोजित रंगोली प्रतियोगिता व विज्ञान प्रदर्शनी में भी पहुँचे जहाँ विधायक योगेंद्र उपाध्याय ने बच्चों की ओर से बनाई गई रंगोली और विज्ञान से संबंधित मॉडल्स को देखा और बच्चों के प्रयास की सराहना की। मुस्लिम स्कूलों मे शिक्षा को लेकर व बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने के लिए उठाए जा रहे कदम की सराहना की।

स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ पैनी कपूर ने बताया कि मुस्लिम बच्चों के अलावा अन्य धर्मों के बच्चे भी इस स्कूल में पढ़ते हैं। बच्चों को तकनीकी शिक्षा पर जोर दिया जा रहा है जिससे बच्चे तकनीकी तौर पर आगे बढ़ सकें और जिन्दगी की दौड़ में पीछे न रहें।

इस मौके पर प्रमुख रूप से हाजी नसीम, हाजी डॉ सिराज, हाजी अंसार, ताजुद्दीन, शरीफ काले, डॉ मदन मोहन शर्मा, मोहम्मद साकिब, सल्तनत, रुबीना, शुजाउद्दीन, सन्नो, शर्मिला, सीमा, नोशीन, जुल्फिकार आदि उपस्थित रहे।

About admin 1953 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।