आगरा मंडल से हज़ारों शिक्षकों-छात्रों ने मोबाइल पर संदेश देकर कोरोना वारियर्स को किया सलाम

आगरा। कोरोना महामारी के इस संक्रमण काल में मरीजों की सेवा में लगे डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ, पुलिस और सफाई कर्मियों की भूमिका अहम है जिनके सहयोग से कोरोना की जंग देश में लड़ी जा रही है, कोरोना संक्रमण से लड़ रहे इन योद्धाओं को सम्मान देने की बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉक डाउन के प्रारंभ से ही करते रहे हैं और उन्होंने अपने संबोधन में कई बार इन योद्धाओं को धन्यवाद देते हुए उनके सहयोग की सराहना की है। भारतीय वायु सेना ने भी कुछ दिन पूर्व पुष्प वर्षा कर कोरोनावारियर्स का आभार जताया था। इसी कड़ी में आगरा मंडल के शिक्षा अधिकारी, संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ मुकेश अग्रवाल के आह्वान पर मंडल भर में माध्यमिक शिक्षा स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं, शिक्षक, कर्मचारी और अधिकारियों ने कोरोनावारियर्स को सेल्यूट कर उनका आभार जताया।

इस वैश्विक महामारी में कोरोना वारियर्स की सेवाओं की सराहना करते हुए सभी ने अपने अपने घर से मोबाइल फोन का प्रयोग करते हुए सुंदर संदेशों के माध्यम से कोरोनावरियर्स के लिए आभार जताया जिसमें छात्र-छात्राओं ने सुंदर संदेश तो लिखे ही, साथ ही अपनी भावनाओं को चित्रों के माध्यम से भी प्रदर्शित किया। शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी अपने संदेशों के माध्यम से आभार जताया। कोरोनावारियर्स को सलाम करने के इस विशेष कार्यक्रम में एनसीसी, एनएसएस एवं स्काउट एंड गाइड के छात्र-छात्राएं भी शामिल रहे। उन्होंने भी कोरोना योद्धाओं को अपनी सलामी दी।

यह सलामी मंडल भर में ऑनलाइन शिक्षण का कार्य कर रहे लगभग 30,000 माध्यमिक शिक्षकों द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से दी गई जिसमें सभी ने कोरोना युद्ध के योद्धाओं को उनके सेवा कार्यों के लिए सलाम किया और उनके सहयोग हमेशा को याद रखने की बात कही। कोरोना योद्धाओं को सलामी के इस कार्यक्रम में मंडल भर के शिक्षक, शिक्षिकाएं के साथ 600000 छात्रों की सहभागिता रही।

इस कार्यक्रम पर संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ मुकेश अग्रवाल का कहना था कि हमें कोरोना महामारी के समय समाज के लिए कार्य कर रहे उन योद्धाओं का आभार जताना जरूरी है जिससे कि उनका मनोबल बढ़ता रहे और वह इस कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों का इलाज करते रहे। उन्होंने सभी समाज के लोगों से अपील की है कि वे भी समय-समय पर कोरोना वारियर्स का सम्मान कर हौसला अफ़जाई करते रहें।

About admin 3952 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।