शराबी-मवाली, गुंडे-बदमाश हो जाएँ सावधान, सड़कों पर सादा वर्दी में तैनात होगी पुलिस

आगरा। शाम होते ही पेग से पेग लड़ते हैं। खुलेआम सड़क पर जाम टकराते हैं। गाली-गलौज और अभद्रता का खुलेआम मंजर देखने को मिलता है। महिलाओं बच्चियों का सड़क पर निकलना दूभर हो जाता है। इस व्यवस्था को सुधारने का जिम्मा लेने वाले जिले के पुलिस कप्तान भी शाम होते ही जाम लड़ने वाले ठिकानों पर पहुंच जाते हैं। जी हां एसएसपी अमित पाठक इस वक्त अपनी प्राइवेट गाड़ी यानी लाल Bullet से सादा वर्दी में पेट्रोलिंग कर रहे हैं। जिले के पुलिस कप्तान की पेट्रोलिंग को लेकर आगरा जिले के पुलिस महकमे में खासा दहशत का माहौल देखा जा रहा है। एसएसपी आगरा जिस जगह पहुंचते हैं वहां न कोई सूचना और ना ही कोई इंफॉर्मेशन। बिना सूचना के जिले जिले के पुलिस कप्तान सबसे पहले अपनी आंखों से शहर का हाल देखते हैं फिर इलाकाई पुलिस को वहां बुलाया जाता है।

हाल ही में एसएसपी अमित पाठक रकाबगंज, लोहामंडी और एत्माद्दौला क्षेत्रों का दौरा किया। दौरा करने के बाद एसएसपी अमित पाठक ने पुलिस को दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं कि खुले में शराब पीने वालों पर कड़ी कार्यवाही करें। एसएसपी अमित पाठक ने मीडिया से बात करते हुए SSP अमित पाठक ने कहा कि प्राइवेट गाड़ी और सादा वर्दी में चेकिंग का सिलसिला बहुत पुराना है। पूर्व में भी कई अधिकारी ऐसी चेकिंग करते रहें है। यही वजह है कि यह चेकिंग का तरीका अपनाया गया है।

हालांकि एसएसपी कुछ भी कहे मगर काफी दिनों बाद कोई जिले का बड़ा पुलिस अधिकारी शाम होते ही प्राइवेट गाड़ी और सादा वर्दी में निकलता है। चेकिंग करता है। इलाके की पुलिस मौके पर बुलवाता है और यथास्थिति आंखों से दिखाता है। ये अपने आप में एक बड़ी बात है। एसएसपी की लाल Bullet और एसएसपी अमित पाठक पूरे शहर और जिले के पुलिस महकमे में चर्चा का विषय बने हुए हैं। मगर अब एसएसपी ने दावा किया है क्षेत्राधिकारी भी सादा वर्दी और प्राइवेट गाड़ियों में चेकिंग करेंगे।

यही हाल रहा तो वह दिन दूर नहीं जब शहर से अपराध और अपराधी दोनों ही खत्म हो जाएंगे क्योंकि जिले के सभी पुलिस अधिकारी सादा वर्दी में शाम होते ही ऑन रोड होंगे तो थानेदारों का चेकिंग करना लाजमी होगा और पुलिस जब ऑनलाइन होगी तो फिर अपराधी या तो जेल के अंदर होंगे या जेल से बाहर होंगे यानी आगरा पुलिस की एक अच्छी पहल मान जा रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*