ट्रैफिक के नए प्लान का हुआ डेमो, तीसरी आँख से नहीं बचेंगे ट्रैफिक रूल तोड़ने वाले

आगरा। आप एम जी रोड पर सफर कर रहे हैं तो सचेत हो जाएं। अगर आप यह सोच कर रेड लाइट को क्रॉस कर रहे हैं कि ट्रैफिक पुलिस का कोई भी सिपाही वहां तैनात नहीं है तो अब यातायात नियम का उल्लंघन करना आपके लिए भारी पड़ सकता है। जिले के पुलिस कप्तान अमित पाठक और आईजी राजा श्रीवास्तव ने नया ट्रैफिक प्लान लागू करने की व्यवस्था का प्रयास किया है। अब यातायात नियम का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं होगी। जी हां आगरा यूपी का सबसे पहला उदाहरण MG रोड के हरीपर्वत चौराहे पर देखने को मिलेगा।

एमजी रोड के हरी पर्वत चौराहे पर सीसीटीएनएस के जरिए सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से रेड लाइट जंप करने हेलमेट न लगाने और रॉन्ग साइड पर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए पुलिस ने यह नया प्लान तैयार किया है। जिसका डेमो करने के लिए आईजी राजा श्रीवास्तव SSP आगरा अमित पाठक बुधवार सुबह हरीपर्वत चौराहे पहुंच गए। चौराहे पर पहुंचे दोनों पुलिस अधिकारियों को देखकर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पहले तो जिले के पुलिस कप्तान अमित पाठक बिना हेलमेट वाहन चालकों, रेड लाइट जंप करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्यवाही करवाई।
इस मौके पर एसएसपी अमित पाठक का कहना है कि यह व्यवस्था लागू होने से शहर में जाम की व्यवस्था को सुधारने के लिए बहुत कुछ मदद मिलेगी।

एसएसपी अमित पाठक और आई जी रेंज राजा श्रीवास्तव दोनों पुलिस के बड़े अधिकारी बुधवार को हरीपर्वत थाने पहुंचे। हरीपर्वत थाने के अंदर सीसीटीएनएस और सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर लगा हुआ है। दोनों पुलिस के बड़े अधिकारियों ने ऑनलाइन चालान डबल हेलमेट चालान रॉन्ग साइड वाहन चालकों का चालान की व्यवस्था की है।

एसएसपी अमित पाठक का कहना था कि स्कूलों की छुट्टी होने के समय बच्चे समय से स्कूल पहुंच पाए। लोग समय से ऑफिस पहुंच पाए इसलिए शहर में ये व्यवस्था बनायी गयी है। एम जी रोड पर जाम और भीड़ को कम करने के लिए यह व्यवस्था लागू की गई है। जिसका डेमो किया जा रहा है और जल्द ही इस व्यवस्था से आगरा पुलिस और शहरवासियों को लाभ मिलेगा।

आगरा पुलिस दिल्ली पुलिस की तर्ज पर ऑनलाइन चालान करने की रणनीति अपना रही है। भले ही अभी कुछ देर है पर आने वाले दिनों में पुलिस की से आगरा के शहर वासियों को मदद मिलेगी और समय से बच्चे स्कूल पहुंच पाएंगे। लोग ऑफिस पहुंच पाएंगे और एम जी रोड पर जाम का दबाव कम होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*