मेयर ने सड़क पर लगाई झाड़ू, शुरू हुई नवीन आगरा बनाने की पहल

आगरा। नव निर्वाचित महापौर नवीन जैन ने आगरा को नवीन आगरा बनाने की ओर पहला कदम  बढ़ाया है। नगर निगम अधिकारियों के साथ शहर के प्रमुख चौराहे बिजली घर और काजी पाड़ा का दौरा  किया। इस दौरान महापौर ने अंबेडकर पार्क जाकर बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया।आगरा के नव निर्वाचित महापौर नवीन जैन ने चुनाव के दौरान आगरा को नवीन आगरा बनाने का दावा किया था इसी क्रम में आगरा के महापौर नवीन जैन ने आगरा के सभी वार्डो का कायाकल्प करने के लिए शनिवार से शुरुआत कर दी। अपने पहले दौरे के दौरान महापौर शहर के प्रमुख चौराहा बिजली घर और मलिन बस्ती काजी पाडा मैं इस अभियान की शुरुआत की।

इस दौरान महापौर नवीन जैन के साथ अपर नगर आयुक्त विजय कुमार के साथ बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और निगम कर्मचारी साथ रहे। बिजली घर चौराहे पर और लाला काजी पाड़ा में महापौर ने झाड़ू लगाई और शहर वासियों को स्वच्छता का संदेश दिया। स्वच्छता अभियान के बाद शहर के महापौर बिजली घर चौराहा स्थित अंबेडकर पार्क पहुंचे जहां उन्होंने बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और बाबा साहब के जयघोष के नारे लगाए।

नवीन जैन का कहना था कि शहरवासियों को भी आगे आना होगा सभी जिम्मेदारी नगर निगम पर नहीं छोड़ी जा सकती हैं। शहर को स्वच्छ बनाने के लिए इसकी शुरुआत अपने घर से करनी होगी ताकि घर के साथ-साथ शहर को भी स्वच्छ बनाया जा सके। हालांकि उन्होंने माना कि शहर में साफ सफाई की ज्यादा ठीक की स्थिति नहीं है। जल्द ही शहर के हालात बदले बदले नजर आएंगे और अपना आगरा नवीन आगरा बनेगा।

महापौर नवीन जैन के साथ चल रहे नगर निगम के अपर नगर आयुक्त का कहना था कि कम संसाधनों में भी निगम काफी हद तक स्वच्छता अभियान को अंजाम दे रहा है लेकिन महापौर द्वारा नई व्यवस्था लागू होने के बाद कर्मचारियों और अधिकारियों को और ज्यादा मेहनत करनी होगी। जिसके लिए सभी अधीनस्थों को आदेशित किया जा चुका है। 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*