खाद्य अधिकारी की जांच से मचा हड़कंप, जांच को लिए सैंपल

आगरा। कैंट रेलवे स्टेशन देश के बेहतर स्टेशनों में शुमार है। ताजमहल के कारण सबसे अधिक पर्यटक ट्रेनों के माध्यम से आगरा पहुँचते है। इतना ही नहीं देशी और विदेशी पर्यटक भी इन संचालित ढाबों पर खाना खाते है लेकिन आगरा कैंट स्टेशन के बहार संचालित ढाबों पर उस समय हड़कंप मच गया जब खाद्य विभाग की महिला अधिकारी इन ढाबों पर मिलने वाले खान पान की चीजों की गुणवत्ता की जांच करने पहुंची।

कोई भी समझ नहीं पाया कि अखिरकर हो क्या रहा है। अधीनस्थ अधिकारियों ने जिला खाद्य अधिकारी श्वेता सैनी के नेतृत्व में यहां संचालित ढाबों पर बनने वाले खाने के सैंपल भरे। कई ढाबों पर गंदगी मिलने पर उन्हें साफ सफाई रखने के निर्देश दिए गए। वहीं ढाबा संचालकों को लाइसेंस बनवाने के लिए भी हिदायत भी दी गई। श्वेता सैनी की कार्रवाई से ढाबा संचालकों में अफरा तफरी मची रही।

जिला खाद्य अधिकारी श्वेता सैनी ने बताया कि छावनी क्षेत्र में औचक निरीक्षण किया गया। यहां से शिकायतें मिल रही थीं कि ढाबा संचालक खराब क्वालिटी का सामान इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके बाद यहां निरीक्षण किया गया। साफ सफाई का ध्यान नहीं रखा जाता है। खाद्य विभाग के लाइसेंस भी कई ढाबा संचालकों पर नहीं मिले।

इस कार्रवाई में 11 सदस्यीय टीम मौजूद रही। उनकी टीम ने यहां से पेठे के नमूने लिए है। वहीं जो सामान ये लोग इस्तेमाल कर रहे हैं, उनके भी नमूने लिए गए हैं। दाल, आटा, बेसन, सब्जी के नमूने भर कर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

जिला खाद्य अधिकारी श्वेता सैनी का कहना था कि इस क्षेत्र में पर्यटकों का आवागमन लगा रहता है। ख़राब खाने के करण किसी के स्वास्थ्य से खिलवाड़ न हो और आगरा का नाम ख़राब ना हो इसलिये कार्यवाही की गयी है।

About admin 5966 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*