प्रधानों ने प्रशासन के ख़िलाफ भरी हुंकार, कार्यवाही वापस लेने की उठाई माँग

आगरा जिले के आकोला ब्लॉक के 38 प्रधान और ब्लॉक प्रमुख में इस समय प्रशासन के खिलाफ खासी नाराजगी है। दरअसल मामला अकोला ब्लॉक के गेहर्रा कलां गांव के प्रधान हर्ष कुमार के खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही को लेकर है। अकोला ब्लॉक के सभी प्रधान और ब्लॉक प्रमुखों का कहना है कि प्रशासन ने गेहर्रा कलां गांव के प्रधान हर्ष कुमार के खिलाफ कार्यवाही की संस्तुति की है, जो गलत है। इस कार्यवाही को लेकर अकोला ब्लाक के सभी प्रधान और ब्लॉक प्रमुख ने ऐलान किया है कि अगर प्रशासन ने कार्यवाही वापस नहीं की तो जल्द ही सभी प्रधान इस्तीफा दे देंगे।

अब आपको पूरी घटना बताते हैं। गेहर्रा कलां गांव के प्रधान हर्ष कुमार ने नो लाख के टेंडर पर विकास कार्य कराया था। इस विकास कार्य में लैंडमार्क को लेकर कुछ गड़बड़ी हुई। इस गड़बड़ी में प्रशासनिक स्तर पर प्रधान हर्ष कुमार के खिलाफ कार्यवाही की संस्तुति की गई। ग्राम प्रधानों का दावा है कि यह संस्तुति गलत है जबकि प्रधान हर्ष कुमार ने कोई घोटाला नहीं किया है। प्रधानों का कहना है जल्दी प्रशासन ने अपनी कार्यवाही को वापस नहीं लिया तो पहले अकोला ब्लॉक के सभी प्रधान इस्तीफा देंगे और फिर पूरे जिले के प्रधान प्रधान संघ के बैनर तले एक बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

प्रशासन तक अपनी बात पहुंचाने के लिए अकोला ब्लॉक के सभी प्रधान पहले कमिश्नरी पहुंचे। उसके बाद जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचे। जिला अधिकारी की अनुपस्थिति में अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर अकोला ब्लॉक के सभी प्रधानों ने अपनी बात रख दी है और कार्यवाही ना पूरी होने पर जल्द ही उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*