फ़ीस को लेकर स्कूल संचालकों के ख़िलाफ़ हिन्दू कल्याण महासभा ने खोला मोर्चा

आगरा। लॉकडाउन के बावजूद स्कूल संचालकों की ओर से स्कूल की फीस जमा किये जाने का दबाव बनाये जाने को लेकर हिन्दू कल्याण महासभा में मोर्चा खोल दिया है। शनिवार को स्कूल संचालकों की मनमानी के विरोध में महासभा ने शहर के एक जाने माने स्कूल के बाहर धरना प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप स्कूल की फीस माफ करने की मांग उठाई।

हिन्दू कल्याण महासभा के पदाधिकारियों का कहना था कि लॉकडाउन के कारण पूरा देश बंद था। सभी कारोबार और व्यवसाय बंद थे। ऐसे में लोगों को लॉकडाउन के समय में आर्थिक कमी के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन स्कूल संचालक लॉकडाउन में स्कूलों के बंद होने के बाद भी 3 महीने की फीस जमा कराने का बच्चों के पेरेंट्स पर दबाव बना रहे है। किताब कॉपियों के नाम पर भी शोषण किया जा रहा है जो पूरी तरह से गलत है। लॉकडाउन में जहां लोगों को कोई आमदनी नहीं हुई और स्कूल भी बंद रहे, ऐसे में 3 माह की फीस कैसे मांगी जा सकती है।

हिन्दू कल्याण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज अग्रवाल का कहना था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश है कि जिन बच्चों के अभिभावक फीस जमा नहीं कर सकते उन पर दबाव न बनाया जाए लेकिन स्कूल संचालक मानने को राजी नहीं है और फीस जमा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इतना ही नही स्टेशनरी के नाम पर खुलेआम पेरेंट्स का लूटा जा रहा है,जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पुलिस को जैसे ही धरने प्रदर्शन की जानकारी मिली क्षेत्रीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, जिसके बाद मनोज अग्रवाल ने मुख्यमंत्री के नाम अपना ज्ञापन पुलिस को सौंपा।

About admin 4158 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।