Home मेडिकल एसएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर में हुई डेंगू की पुष्टि, आगरा में डेंगू के मरीजों की इतनी संख्या हुई

एसएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर में हुई डेंगू की पुष्टि, आगरा में डेंगू के मरीजों की इतनी संख्या हुई

by admin
Dengue confirmed in junior doctor of SN Medical College, so many dengue patients in Agra
Spread the love

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अभी तक 29 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। इसी बीच एसएन मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन विभाग के जूनियर डॉक्टर में भी डेंगू की पुष्टि होने के बाद उन्हें भर्ती किया गया है। हालांकि उनकी हालत ठीक है लेकिन फिर भी उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

बताते चलें कि आज सोमवार को आगरा में दो संदिग्ध मरीज भर्ती हुए थे जिसमें एक एसएन मेडिकल कॉलेज की मेडिसन विभाग में कार्यरत नैनीताल निवासी जूनियर डॉक्टर में डेंगू की पुष्टि हुई है। जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। आगरा में अभी तक डेंगू के 29 मरीज हो चुके हैं जिसमें से 10 मरीज ठीक हो चुके हैं। राहत की बात यह है कि अभी तक किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

वहीं दूसरी और आगरा के पड़ोसी जिले की बात करें तो अभी भी फिरोजाबाद और मथुरा के हालात नाजुक बने हुए हैं। योगी सरकार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार इन जिलों को अपनी निगरानी में रखी हुई है। यहां पर डेंगू का डेन तू स्ट्रेन घातक सिद्ध हो रहा है जिसमें मरीज की प्लेटलेट काउंट कम होने के साथ-साथ शरीर के कई हिस्सों से खून बह रहा है। ऑक्सीजन की सप्लाई और जीवन रक्षक दवाइयों से मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

Related Articles