सीएम योगी ने आगरा के इस म्यूजियम का बदला नाम, छत्रपति शिवाजी के नाम से जाना जाएगा

आगरा। सोमवार शाम को जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों से आगरा शहर से जुड़े विकास कार्यों की जानकारी ले रहे सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा कर दी। सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी की सरकार में बनना शुरू हुए मुगल म्यूजियम मुगल म्यूजियम का नाम बदलकर छत्रपति शिवाजी महाराज कर दिया, साथ ही आगरा एयरपोर्ट, मेट्रो प्रोजेक्ट में तेजी लाने और खारे पानी समस्या का जिक्र खुद करते हुए अधिकारियों से इसके समाधान पर काम करने के लिए कहा।

म्यूजियम का नाम बदलने का निर्देश देने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि ‘आगरा में निर्माणाधीन म्यूजियम को छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम से जाना जाएगा। आपके नए उत्तर प्रदेश में गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों का कोई स्थान नहीं। हम सबके नायक शिवाजी महाराज हैं। जय हिंद, जय भारत।’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने सरकारी आवास से की। सीम योगी ने पर्यटन नगरी में निर्माणाधीन मुगल म्यूजियम का भी मुद्दा गंभीरता से लिया। उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने आगरा में ताजमहल के निकट मुगल म्यूजियम बनवाना शुरू किया। उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही यह खटाई में पड़ गया था। लाखों रुपये खर्च होने के बाद उसकी उपयोगिता पर सवाल उठने शुरू हुए साथ ही नाम बदले जाने की चर्चा भी चल रही थी। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुलकर निर्देश दे दिए हैं कि इसका नाम मुगल नहीं, छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर होगा। बता दें कि म्यूजियम निर्माण कार्य की लागत लगभग 186 करोड़ है।

About admin 4630 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।