चोरी की शिकायत करने पर पिनाहट पुलिस ने पीड़ित के ख़िलाफ़ ही किया शांति भंग में चालान

आगरा। अपनी भैंस चोरी की शिकायत पुलिस से करना एक किसान को महंगा पड़ गया। पुलिस ने आरोपी के साथ-साथ पीड़ित किसान का भी शांति भंग में चालान कर दिया। इस पर पीड़ित किसान ने एसएसपी कार्यालय के दर पर न्याय की गुहार लगाते हुए आरोपी के पास मौजूद अपने पशु वापस करने की मांग की है जो पास के ही गाँव में है। मामला थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव विप्रावली का है।

लगभग एक साल पहले किसान के घर के सामने से तीन पशु संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गए थे। पीड़ित को अपने तीनों पशु पास के ही गांव गुर्जा वासुदेव में मिले जो एक अन्य व्यक्ति के पास थे। पीड़ित किसान का कहना है कि जब उसने फ़ोटो सबूत दिखाकर अपने पशु मांगे तो वह व्यक्ति दबंगई पर उतराया और विरोध करते हुए उसके साथ मारपीट कर दी। पीड़ित किसान ने क्षेत्रीय पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने उल्टा पीड़ित के ख़िलाफ़ ही शांतिभंग में कार्रवाई कर दी।

पीड़ित किसान ने आगरा एसएसपी का दरवाजा खटखटाया है। उसने क्षेत्रीय पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई और आरोपी व्यक्ति द्वारा उसके पशु चुराने की शिकायत की है। किसान का कहना है कि उसके परिवार की जीविका उन्हीं पशुओं से चलती है। चोरी होने के बाद से उसके ऊपर आर्थिक संकट पैदा हो गया है इसलिए उसे न्याय दिलवाया जाए।

About admin 4630 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।