Home आगरा विदेशी जोड़े ने हिन्दू रीति-रिवाज से की शादी, 10 साल से रह रहे थे लिव इन में

विदेशी जोड़े ने हिन्दू रीति-रिवाज से की शादी, 10 साल से रह रहे थे लिव इन में

by admin

Agra. भारतीय संस्कृति और रीति रिवाज विदेशी मेहमानों को खूब भाते है, इसीलिए तो यह विदेशी मेहमान अपने नए जीवन की शुरुआत भारतीय संस्कृति, हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार करना चाहते हैं। वह मोहब्बत की निशानी ताज के साए में सात फेरे लेते हैं और फिर एक दूसरे के हो जाते हैं।

मोहब्बत की नगरी आगरा में ऐसे ही एक विदेशी प्रेमी जोड़े ने 10 साल लिव-इन में रहने के बाद भारतीय संस्कृति से प्रेरित होकर हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी की और एक दूसरे के साथ सात जन्मों का साथ निभाने के वचन भी लिए। सात समुंदर पार से आये इस प्रेमी जोड़े की शादी में गाइड, ड्राइवर और अन्य भारतीय मेहमान जिन्हें वह जानते थे शामिल हुए। दूल्हा भी रिक्शे से बारात लेकर पहुँचा और फिर रीति रिवाज से शादी संपन्न के बाद खूब धमाल मचाया।

10 साल लिव इन रिलेशन में रहने के बाद मेक्सिको का यह प्रेमी जोड़ा अपने प्रेम को और मजबूत करने के लिए हिंदुस्तान शादी के लिए आया। इस प्रेमी जोड़े ने पहले मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार किया और फिर एक मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर ली। यह विदेशी जोड़ा दस साल से लिव इन रिलेशन में था लेकिन भारतीय संस्कृति और ताजमहल का इतिहास जानने के बाद उन्होंने अपने इस प्रेम को नाम और एक मजबूत रिश्ता देने का प्लान बनाया। फिर इस प्लान को मोहब्बत की नगरी में पूरा किया।

प्रेमी जोड़े को भी यह लगता है कि मोहब्बत की निशानी के सामने भारतीय संस्कृति से शादी करने पर वो जन्मों तक एक दूसरे के साथ रहेंगे और उनके बीच कभी प्यार कम नहीं होगा।

मैक्सिको के रहने वाले सेरेमिको और क्लाउडिया ने बताया कि उनके बीच दस वर्ष पहले प्रेम हुआ था। साथ रहना शुरू किया तो उसी दौरान ताजमहल और भारतीय हिन्दू संस्कृति के बारे में भी पढ़ना शुरू किया। जब हमें पता चला कि सात फेरे लेकर पूरे रीति रिवाज से शादी करने पर सात जन्मों तक एक दूसरे का साथ मिलता है तो हमने भारत आकर ताजमहल का दीदार करने के बाद शादी का प्लान बनाया। सुबह सूर्योदय के समय ताजमहल देखने के बाद मंदिर में शादी कर ली।

आगरा आने पर शादी को लेकर इस विदेशी कपल ने आगरा के प्रिया होटल के मालिक गौरव गुप्ता से संपर्क किया। इसके बाद पास ही एक मंदिर में उन्होंने पंडित की मौजूदगी में सारे रीति रिवाजों के साथ फेरे लिए। शादी के दौरान उनके गाइड, उनके ड्राइवर और आगरा में जो भी लोग उनके संपर्क में आये सभी परिवार सहित शामिल हुए। सभी ने खास रिश्तेदारों की तरह रस्में निभाई और फिर रात में डिनर सेरेमनी के समय जमकर डांस किया।

होटल प्रिया के मालिक गौरव गुप्ता के अनुसार आगरा में विदेशी कपल्स उनके पास शादी के लिए आते रहते हैं। मात्र 35 हजार रुपये के बजट में उनकी ड्रेस से लेकर सारा इंतजाम किया जाता है। पूर्व में कई विदेशी कपल्स की शादी करवा चुके हैं।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: