ऑनलाइन कक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली छात्राएं सम्मानित

फ़िरोज़ाबाद। वर्तमान वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण विद्यार्थियों की कक्षाओं के संचालन के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के मध्य वर्चुअल स्कूल के माध्यम से उनके अध्ययन का प्रावधान किया था। इसके साथ ही जनपद में विद्यार्थियों के लिए वर्चुअल स्कूल की कक्षाओं के संचालन के साथ ऑनलाइन शिक्षा प्रदान की गयी थी। उसी व्यवस्था के तहत एम.डी. जैन इंटर कॉलेज सिरसागंज के प्रवक्ता एवं जिला विज्ञान क्लब, फिरोजाबाद के जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन ने अपने विद्यालय के स्वविषय के विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा को गूगल मीट एवं व्हाट्सएप समूह बनाकर प्रदान की।

अश्वनी जैन ने बताया कि उस समय विद्यार्थियों को ऑनलाइन कक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु सम्मानित करने की घोषणा की थी। इसी क्रम में जिला विज्ञान क्लब, फिरोजाबाद के कार्यालय पर कक्षा 12 की छात्राएं दीक्षा जादौन, साक्षी जैन, दीपिका यादव एवं शोभा को ट्रॉफी प्रदान करके सम्मानित किया। उन्होंने सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बोर्ड परीक्षा में अधिक से अधिक नम्बर लाने के लिए प्रेरित किया। जिससे विद्यार्थी अपने परिवार व जनपद का नाम रोशन कर सकें।

ट्रॉफी पाकर छात्राएं अत्यंत प्रसन्न हुई एवं उन्होंने आगामी बोर्ड परीक्षा में अधिक से अधिक नम्बर लाने के लिए कड़ी से कड़ी मेहनत करने का वचन प्रदान किया।

Report by – Sunil Kumar

About admin 5449 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।