प्रदेश भर में इस दिन से शुरू होंगी सभी क्लासेस, शासन ने जारी किया पत्र

आगरा। कोरोना महामारी के चलते पिछले लगभग 11 माह से भी अधिक समय से बंद सभी परिषदीय और निजी स्कूलों को खोलने का निर्णय शासन ने ले लिया है। उत्तर प्रदेश सरकार की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार द्वारा जारी पत्र के मुताबिक शिक्षा विभाग प्रदेश भर में 10 फरवरी से कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल खोलने जा रहा है जबकि कक्षा 1 से 5 तक के स्कूलों में 1 मार्च से शिक्षण कार्य शुरू होगा।

शासन ने यह निर्णय प्रदेश में कोरोना महामारी को काबू में आने और संक्रमित के कम होते आंकड़े को देखने के बाद लिया है। शासन द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक कोविड-19 का पालन करते हुए स्कूलों में शिक्षण कार्य प्रारंभ होगा। निजी स्कूल की सभी संस्थाओं ने सरकार के इस आदेश का स्वागत किया है।

निजी स्कूल के संस्था के पदाधिकारियों का कहना है कि वर्ष 2020-21 का सत्र समाप्त होने से पहले सरकार द्वारा स्कूल खोले जाना स्कूल प्रशासन और छात्र दोनों के हित में है। स्कूल खोलने के बाद आवश्यक कार्य, परीक्षा और सत्र का बेहतरीन तरीके से समापन हो सकेगा। निजी स्कूलों ने शिक्षण कार्य शुरू हो जाने के बाद भी ऑनलाइन एजुकेशन जारी रखने का फैसला लिया है। उनका कहना है कि जिन छात्रों के अभिभावक अपने बच्चों को इन हालातों में स्कूल भेजने से डर रहे हैं तो उनके लिए ऑनलाइन क्लासेज चलती रहेंगी।

About admin 5933 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।