एसी और स्लीपर कोच में वारदात करने वाले एक गिरोह के 6 सदस्य चढ़े रेलवे पुलिस के हत्थे

आगरा कैंट पर संयुक्त चेकिंग अभियान के दौरान जीआरपी और आरपीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त चेकिंग टीम को एसी और स्लीपर कोच में चोरी और आपराधिक वारदात को अंजाम देने वाले एक गिरोह के छह सदस्यों को पकड़ा है जिनके पास से चोरी के मोबाइल और नगदी भी बरामद की है। इस पूरे मामले का खुलासा जीआरपी इंस्पेक्टर विजय चक ने प्रेसवार्ता के दौरान किया।

जीआरपी इंस्पेक्टर विजय चौक ने बताया कि शनिवार रात जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त चेकिंग चल रही थी तभी इस टीम ने सर्कूलेटिंग एरिया प्राइवेट पार्किंग रेलवे स्टेशन आगरा कैंट पर छह संदिग्ध युवकों को देखा और उन्हें पकड़कर पूछताछ की। सामान की चेकिंग की गई तो सभी शातिर अपराधी निकले जो अक्सर चलती ट्रेनों में अपराधिक वारदातों और चोरी की घटना को अंजाम देते थे। इनके पास से 6 अदद चाकू, 3020 रुपये नगद,12 मोबाइल चोरी के बरामद किए है।

पकड़े गए शातिर अपराधियों के नाम 1. आदिल पुत्र सिकन्दर निवासी खेरिया मोड थाना शाहगंज आगरा उम्र 28 वर्ष, 2 करन यादव पुत्र श्यामलाल यादव निवासी रसूलपुर चुटकी थाना दानापुर जिला चन्दौली उम्र 24 वर्ष 3. सोनू पुत्र शिवचरन निवासी पृथ्वीलाल फांटक थाना शाहगंड आगरा उम्र 36 वर्ष मनीष पुत्र रामचरन निवासी सौरईया पुरा थाना मुरार जिला ग्वालियर उम्र 18 वर्ष 5. अरुण पुत्र अमरसिंह निवासी निबुआ पुरा थाना मुरार जिला ग्वालियर उम्र 19 वर्ष और 6. नितिन कुमार पुत्र देवीसिहं निवासी रिसाला बाजार थाना मुरार जिला ग्वालियर उम्र 20 वर्ष हैं।

जीआरपी इंस्पेक्टर विजय चक ने बताया कि यह शातिर अपराधी ग्वालियर स्टेशन से लेकर आगरा स्टेशन के बीच एसी कोच और स्लिपर्स में यात्रियों के सामान की चोरी करने के साथ-साथ लूटपाट को अंजाम दिया करते थे अगर इस बीच कोई घटना को अंजाम नहीं दे पाते थे तो यह लोग मथुरा स्टेशन तक भी वारदात को अंजाम देने के लिए सफर किया करते थे। इनमें से नितिन शातिर अपराधी है जो आगरा फोर्ट से जेल जा चुका है। बाकी अपराधियों के अपराधिक इतिहास खंगाले जा रहे हैं। इनके पकड़े जाने से कई वारदातों का भी खुलासा हुआ है सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है।

About admin 2570 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*