Home » कुलपति ने नए छात्र संघ को दिलायी शपथ

कुलपति ने नए छात्र संघ को दिलायी शपथ

by admin

आगरा। खंदारी स्थित जेपी सभागार में डॉ. भीमराव अम्बेडकर विवि का छात्र संघ शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ जिसमें विवि के कुलपति ने सभी छात्र संघ पैनल के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई कि अपने पद का निष्ठापूर्वक पालन करते हुए वे छात्र हित में काम करेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान इस वर्ष कुलपति डॉ अरविन्द दीक्षित के नेतृत्त्व में हुए छात्र संघ चुनाव की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया जिसमें बताया कि आगरा विवि ने इस बार दीपावली से पहले छात्र संघ चुनाव करा के बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

अपने सम्बोधन के दौरान कुलपति ने बताया कि विवि के शैक्षिक कैलेंडर की व्यवस्था में काफी सुधार आया है यही वजह है कि पिछले 10 साल 11 महीने में उन्होंने दो बार छात्रसंघ चुनाव संपन्न करा छात्रसंघ पदाधिकारियों को शपथ दिलवाई है और इस बार दिवाली से पहले छात्र संघ चुनाव संपन्न कराना इसलिए महत्वपूर्ण था कि छात्रसंघ को छात्र हित में काम करने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय मिल सके।

वहीँ शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पूरे छात्र संघ पदाधिकारियों ने सभी के समक्ष शपथ ली कि वे पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ छात्र हित में काम करेंगे। छात्र संघ पदाधिकारियों के साथ हुए साक्षात्कार में छात्र संघ अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा ने बताया कि abvp के घोषणा पत्र में जो लक्ष्य उन्होंने रखे हैं उसी को पूरा करना उनकी प्राथमिकता रहेगी जबकि उपाध्यक्ष कृतिका सोलंकी का कहना है कि विवि से भ्रष्टाचार उन्मूलन और छात्राओं की सुरक्षा को पूरे कैम्पस को cctv ज़ोन बनाने के लिए वे संघर्ष करेगी।

समारोह के अंत में मंचासीन विवि अधिकारीयों नए छात्र संघ को शुभकामनायें दी। इस मौके पर चीफ प्रॉक्टर मनोज श्रीवास्तव, चुनाव अधिकारी प्रो. आशा अग्रवाल, छात्र कल्याण अधिकारी डॉ. बृजेश रावत, डॉ. एस.सी. उपाध्याय के अलावा सभी शिक्षकगण और छात्रगण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Comment