बाल शोषण के प्रति बच्चों को बनाया जागरूक

आगरा। चाइल्ड लाइन सस्था की ओर से दोस्ती सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन के चौथे दिन संस्था ने बाल शोषण के प्रति छात्रों को जागरूक बनाने के लिए रत्नमुनि जैन इण्टर कॉलेज लोहामंडी आगरा पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस अभियान में स्कूल के लगभग 300 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। हस्ताक्षर अभियान के दौरान संस्था ने स्कूली बच्चों को बाल शोषण के बारे में बच्चों को बताया और अपने आसपास हो रहे बाल शोषण की जानकारी पुलिस और चाइल्ड लाइन संस्था को देने की अपील की। हस्ताक्षर अभियान में स्कूली बच्चों ने हस्ताक्षर कर बाल शोषण के प्रति अपनी आवाज़ को बुलंद किया और सरकार से इस पर अंकुश लगाने की अपील की।

इस दौरान वंहा से गुजरने वाले लोगों ने भी बाल श्रम के विरोध में उठी इस आवाज़ का समर्थन किया और हस्ताक्षर कर इस अभियान के सहयोगी बने।
स्कूल के प्रधानाचार्य अनिल कुमार वशिष्ठ जी ने कहा कि बाल शोषण सभ्य समाज की लिए दाग है इसलिए सभी को इसे ख़त्म करने हेतु संकल्प लेना चाहिए। इससे बच्चे का बचपन पूरी तरह से बर्बाद हो जाता है। चाइल्ड लाइन संस्था के सदस्यों ने बताया कि हर वर्ष 14 नवंबर से 20 नवंबर तक दोस्ती सप्ताह चलाया जाता है जिसके चौथेे दिन बाल शोषण के प्रति बच्चों को जागरूक बनाने के लिये अभियान चलाया है क्योंकि बाल शोषण प्रतिदिन किसी न किसी रूप में आपको दिखयी देगा। इसलिए इस पर चुप न रहे और इसके खिलाफ आवाज उठाये। आप बाल शोषण की सूचना चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर 1098 तथा पुलिस के नंबर 100 पर अवश्य दे।

About admin 4680 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*