बाबा परमाल के जन्मोत्सव पर आयोजित विशाल मेला का हुआ उद्धघाटन

आगरा। किरावली तहसील के गांव नगला परमाल अकोला में बाबा परमाल के 176 वें जन्मोत्सव के अवसर पर शनिवार को विशाल मेले का आयोजन किया गया। इस मेले का उद्घाटन प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने किया। मेले के उद्घाटन के अवसर पर कैबिनेट मंत्री पत्रकारों से रूबरू हुए।

पत्रकार वार्ता के दौरान कबीना मंत्री ने कहा कि भारतीय संस्कृति में मेला का अत्यधिक महत्व है। मेलों के माध्यम से पुरानी संस्कृति को संजोय के रखा जाता है तो वहीं यह मेले सामाजिक संदेश देने का भी काम करते हैं। इसके बाद प्रदेश के कबीना मंत्री ने सरकार की ओर से किसानों के हित में किए जा रहे कार्यों को भी पत्रकारों के सामने रखा।

कबीना मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण का कहना था कि सरकार किसानों की आय दोगुना करने की कवायद कर रही है और इसके लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। सरकार ने हाल ही में किसानों की फसल का समर्थन मूल्य देढ़ गुना कर दिया है। इससे किसानों को अब आर्थिक संबंधी समस्या उत्पन्न नहीं होगी। कबीना मंत्री का कहना था कि किसान को फसल में नुकसान होने पर भी अब इसकी भरपाई सरकार करेगी। इसके लिए सरकार ने फसल बीमा और दुर्घटना जैसे बीमा योजना की शुरुआत की गई है जिनका लाभ किसान ले रहे हैं। इतना ही नहीं योगी सरकार किसानों की तमाम समस्याओं के समाधान के लिए चिंतित हैं और उनके समाधान निकालने के लिए भी प्रयास चल रहे हैं जिससे प्रदेश का किसान संपन्न बन सके और

कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के मंत्री के अलावा प्रशांत पौनिया, जिलाध्यक्ष श्याम भदौरिया, हरेंद्र शर्मा एडवोकेट और अन्य समिति के सदस्यों के साथ हज़ारों ग्रामीण मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*