संजय सिंह पर दर्ज मुकदमे को लेकर आप कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध, लिया ये संकल्प

आगरा। आम आदमी पार्टी द्वारा भाजपा भगाओ भगवान बचाओ यात्रा निकालने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह सहित पार्टी के नेताओं पर धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में दर्ज किए गए मुकदमों को लेकर आप कार्यकर्ताओ में रोष व्याप्त है। भाजपा सरकार की इस तानाशाही के विरोध में जिलाध्यक्ष कपिल वाजपई के नेतृत्व में आप कार्यकर्ताओं की एक बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में सभी ने आप सांसद संजय सिंह और कार्यकर्ताओं पर लिखे गए मुकदमे पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी और मुकदमा वापस न होने पर सरकार के खिलाफ नेता सुभाष चंद्र बोस की जयंती 23 जनवरी को आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह कार्यकर्ताओं के साथ अयोध्या में सिविल लाइन स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना और गिरफ्तारी देने की बात कही।

जिला अध्यक्ष कपिल वाजपेयी ने बताया कि कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार काशी की धार्मिक नगरी वाली पहचान को विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम पर मिटाने का प्रयास कर रही है।उन्होंने कहा कि विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम पर कई प्राचीन मंदिर तोड़े जा रहे हैं। हिन्दुओं के ठेकेदार वाली भाजपा सरकार विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम पर पुरातत्व विभाग में दर्ज काशी के प्राचीन मंदिरों को तोड़ रही है। जो काशी की असली पहचान हैं।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर आप सांसद संजय सिह ने प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है और मंदिरों को तोड़ने पर रोक लगाने और टूटे मंदिरों की फिर से बनवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब पार्टी द्वारा मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ अभियान चलाया गया तो योगी सरकार के इशारे पर सांसद व 250 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिला अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश सरकार से यह पूछा कि” क्या यह मुकदमे मंदिरों को बचाने की मांग करने पर दर्ज कराए गए हैं? क्या योगी राज में मंदिर बचाना गुनाह है ? “

जिला अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी की तरफ से लिखित तौर पर जिला प्रशासन को सूचना दी गई थी और यात्रा का पूरा रूट बताया गया था। प्रशासन ने पहले यात्रा को रोकने की कोशिश की, फिर उसके बाद मुकदमा पंजीकृत किया। उन्होंने कहा कि मंदिर और ऐतिहासिक धरोहर बचाने के लिए हर कुर्बानी देने को पार्टी तैयार है।

आप कार्यकर्ता अनमोल बंसल का कहना है कि भाजपा हिंदूवादी होने का बात करती है और विकास के नाम पर मंदिरों को तोड़ रही है। 5000 साल पुरानी भारत माता की प्रतिमा को भी तोड़ दिया। अगर तोड़े गए मंदिरों को फिर से नहीं बनवाया गया तो वो अगले माह से आम आदमी पार्टी सांसद सिह के नेतृत्व में पूरे उत्तर प्रदेश में यात्रा निकालेंगे।
भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपाई अयोध्या में कहते है राम लला हम आयेंगे मंदिर वहीं बनायेंगे लेकिन काशी में कहते है भोले बाबा हम आयेंगे मंदिर सभी तुडवाएँगे। अयोध्या में 176 मन्दिरों को भी तोड़ने की नोटिस भाजपा सरकार ने दे दी है और ये अंतिम नोटिस है इसके बाद अयोध्या में भी प्राचीन मन्दिरों को तोड़ने की प्रकिया शुरू हो जाएगी ।

बैठक में कपिल बाजपेयी के साथ जे के गुप्ता, अनमोल बंसल , अनुज गुप्ता, राजकुमार भारती, सुनहरी लाल, अमित कुमार, देवेंद्र सिंह, शम्मो भाई, इरफान, सलमान, शानू कुरैशी, रामसेवक धाकरे, विष्णु शर्मा, अशोक शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*