विधायक योगेंद्र उपाध्याय गंगाजल प्रोजेक्ट के लिए बने भगीरथ

आगरा। आगरा के लिए बुलंदशहर जिले से गंगाजल लाए जाने का प्रोजेक्ट पिछले कई वर्षों से चल रहा है। इस प्रोजेक्ट में आने वाले जिलों में कई तरह की समस्याएं सामने आ रही थी जिसकी वजह से प्रोजेक्ट लगातार लेट हो रहा है। आगरा दक्षिण के विधायक योगेंद्र उपाध्याय आजकल गंगाजल प्रोजेक्ट के लिए भगीरथ की भूमिका अदा कर रहे हैं।

विधायक ने आगरा से लेकर बुलंदशहर तक आ रही सभी परेशानियों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया और फिर चरणबद्ध तरीके से उन्हें दूर किए जाने का भी बीड़ा उठाया है। जिले स्तर पर आ रही परेशानियों को फिलहाल दूर किया जा चुका है और अब गेंद राज्य सरकार के पाले में इसके साथ ही पेड़ों के काटे जाने को लेकर मामला न्यायालय में विचाराधीन है विधायक को उम्मीद है जल्द ही प्रदेश सरकार के प्रयासों और न्यायालय में होने वाली सुनवाई के बाद गंगाजल प्रोजेक्ट अप्रैल माह तक पूरा कर लिया जाएगा गौरतलब है।

आगरा में पीने के पानी का बहुत संकट है। जमीनी वाटर लेवल खतरे के निशान को पार कर चुका है और आगरा इस मामले को लेकर डेंजर जोन में भी आ चुका है। गंगाजल प्रोजेक्ट के पूरा होने से शहर वासियों को न सिर्फ पीने का पानी समुचित मात्रा में मिल पाएगा बल्कि वाटर लेवल में भी वृद्धि होने की संभावना है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*