Home agra जिला अस्पताल में एंटी रैबीज इंजेक्शन नहीं मिलने पर हंगामा

जिला अस्पताल में एंटी रैबीज इंजेक्शन नहीं मिलने पर हंगामा

by admin
Uproar over non-receipt of anti rabies injection in district hospital

आगरा। आगरा के जिला अस्पताल में हंगामा। एंटी रैबीज इंजेक्शन नहीं मिलने से गुस्से में थे लोग। सीएमएस ने कहा, सामाजिक संस्था सत्यमेव जयते ने भी हाथ पीछे खींचे।

आगरा के जिला अस्पताल में बुधवार सुबह हंगामा हो गया। कुत्तों के काटे जाने पर जिला अस्पताल में लोग एंटी रैबीज वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे थे। सुबह से ही लंबी लंबी लाइनें लग गईं। लेकिन वैक्सीन नहीं मिलने पर लोगों के सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने हंगामा किया। काफी देर बाद एंटी रैबीज वैक्सीन विभाग में बैठे जिला अस्पताल प्रशासन के कर्मचारियों ने लोगों को समझाया कि वैक्सीन खत्म हो गई है। इस कारण समस्या आ रही है।

लोगों से बाजार का से एआरवी लाने को कहा गया
पीड़ित लोगों ने बताया कि जिला अस्पताल के कर्मचारियों की ओर से कहा जा रहा है कि वे बाजार से एआरवी लेकर आएं और यहां पर लगवा लें क्योंकि वैक्सीन खत्म हो गई है। जबकि कुछ लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। सरकारी अस्पताल में दोहरी नीति किसी को समझ में नहीं आ रही है। लोगों का कहना था कि अगर वैक्सीन नहीं है तो फिर कुछ लोगों को वैक्सीन आखिरकार क्यों लगाई जा रही है।

सिर्फ गरीब लोगों को लग रही है वैक्सीन
इस पूरे मामले को लेकर जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एके अग्रवाल ने बताया कि शासन की ओर से उन्हें एआरवी नहीं मिल पा रहे हैं। एआरवी की कमी चल रही है। लगभग 1 महीने में उन्हें शासन से ना के बराबर वैक्सीन मिली है। सामाजिक संस्थाएं मदद कर रही थीं लेकिन अब सामाजिक संस्था सत्यमेव जयते ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। प्रतिदिन 350 से 400 लोगों को एआरवी लग रही है ।

सीएमएस के अनुसार, सामाजिक संस्था सत्यमेव जयते ने भी अब उनसे कह दिया है कि वह सिर्फ गरीब लोगों को ही हमारी दी हुई वैक्सीन लगाएं। जो लोग पैसे वाले हैं,, उन्हें बाजार से लाने को कहेंं। नहीं तो अब वो और एआरवी नहीं दे पाएंगी। इसीलिए लोगों से भी अपील की गई है कि जो लोग एआरवी अफोर्ड कर सकते हैं, वे स्वयं एआरवी लेकर आएं और यहां लगवा सकते हैं।

कुछ वैक्सीन ही शेष है

सीएमएस ने बताया कि उनके पास सामाजिक संस्था द्वारा दी गई कुछ ही एंटी रेबीज वैक्सीन बची हैं। इसीलिए वह संस्था के कहने पर जरूरतमंद लोगों को ही वैक्सीन लगा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: