Home आगरा सरकारी विद्यालय में वसूली करने पहुंचे तथाकथित पत्रकार, मुकदमा दर्ज

सरकारी विद्यालय में वसूली करने पहुंचे तथाकथित पत्रकार, मुकदमा दर्ज

by admin

आगरा जनपद के ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव सुखीपुरा स्थित प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे दो तथाकथित फर्जी पत्रकार पहुंच गए। उन्होंने खबर छापने के नाम पर अवैध वसूली की मांग करते हुए रौब झाड़ा। आरोप है कि जब शिक्षिकाओं ने इसका विरोध किया तो उनके साथ अभद्रता की गई। ग्रामीणों एकत्रित होता देख फर्जी पत्रकार मौके से भाग गए। शिक्षिकाओं की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मामला थाना पिनाहट क्षेत्र के गांव सुखी पुरा स्थित प्राथमिक विद्यालय में देखने को मिला है। जहां मंगलवार को एक बाइक पर सवार होकर दो तथाकथित पत्रकार पहुंचे और सरकारी विद्यालय की फोटोग्राफी करने लगे। आरोप है कि वहां तैनात प्रधानाध्यापक शिक्षिका जयारानी एवं सह शिक्षिका प्रीति पाराशर ने फोटोग्राफी करने का कारण पूछा तो उक्त दोनों लोग अपने आपको एक चैनल और अखबार का पत्रकार बताते हुए अभद्र व्यवहार करने लगे। कहने लगे कि आप स्कूल पर समय से नहीं आती हो और न ही स्कूल में खाना बनाया जाता है।

जिस पर उन्होंने पूरा ब्यौरा दिया तो तथाकथित पत्रकार शिक्षिकाओं से 5 हजार रुपए मांगने लगे। कहा, मामले को यहीं समाप्त कर देंगे और आपकी कोई खबर प्रकाशित नहीं की जाएगी। जिस पर शिक्षिकाओं ने तथाकथित पत्रकारों का वीडियो बनाना शुरू किया। आवाज सुनकर अन्य ग्रामीणों के एकत्रित होने पर दोनों तथाकथित पत्रकार बाइक पर सवार होकर मौके से भाग गए।

दोनों शिक्षिका पिनाहट थाने पहुंची और पुलिस को मामले से अवगत कराया। पुलिस ने शिक्षिका जयारानी एवं प्रीति पाराशर के प्रार्थना पत्र के आधार पर आरोपी कथित पत्रकार बशीरुद्दीन निवासी गांव बड़ोबरा थाना शमशाबाद सहित एक अन्य अज्ञात के खिलाफ अवैध वसूली एवं धमकी देने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शिक्षकों द्वारा अन्य लोगों से जानकारी हुई है कि आरोपी बशीरुद्दीन पर पूर्व में थाना एत्माद्दौला एवं मनसुखपुरा क्षेत्र में चौथ वसूली एवं ठगी मामला दर्ज किया गया था। जिसमें वह जेल भी जा चुका है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: