प्रदर्शनी लगा जनता को बताईं सरकार की योजनाएं

आगरा। उत्तर प्रदेश सरकार के 1 साल पूर्ण होने के बाद एतमादपुर तहसील प्रांगण में एक लोक कल्याण मेले का आयोजन किया गया जिसमें सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपने-अपने विभाग की सरकारी योजनाओं से जनता को अवगत कराया। तहसील में लगी प्रदर्शनी का उद्घाटन जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश बघेल ने किया।

उत्तर प्रदेश सरकार अपनी हर योजना को प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। उसी के तहत आज तहसील एत्मादपुर में प्रदर्शनी के द्वारा अलग-अलग स्टाइल में बैठे अलग-अलग विभाग के अधिकारी जनता को सरकारी योजनाओं तथा उनसे होने वाले लाभों के बारे में समझाते हुए दिखाई दिए। प्रदर्शनी में लगी स्टॉल में सबको सुरक्षा भयमुक्त समाज, चमकेगा सड़क बढेगा प्रदेश, शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता का विस्तार, उच्च शिक्षा को ऊंची उड़ान, बेसिक शिक्षा का खूब पढ़ो आगे बढ़ो अभियान पुरातन चिकित्सा पद्धति का पुनर्स्थापन, चिकित्सा एवं परिवार कल्याण चिकित्सा सेवा तथा सौर ऊर्जा द्वारा अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत, बाल विकास परियोजना किसानों की आय दोगुना करने की कृषि विकास का आधार दुग्ध विकास उत्पादन में उत्थान हर खेत को पानी का लक्ष्य सब को रोजगार सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात प्रोत्साहन जैसी योजनाओं के बारे में संबंधित विभाग के कर्मचारियों ने जनता एवं किसानों को अवगत कराया जिसमें सौर ऊर्जा तथा किसानों से जुड़ी स्थलों पर भारी भीड़ देखने को मिली।

प्रदर्शनी के दौरान उप जिलाधिकारी एत्मादपुर रजनीश मिश्रा, तहसीलदार प्रेमपाल सिंह, नायब तहसीलदार डॉ गजेंद्र पाल सिंह, सांसद प्रतिनिधि निगम सिंह तोमर, एत्मादपुर चेयरमैन राकेश बघेल, सभासद माधव भैया तथा एत्मादपुर तहसील के सैकड़ों किसानों की उपस्थिति रही।

रिपोर्ट- पवन शर्मा, एत्मादपुर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*