इस जगह पर मिलेंगी सबसे सस्ती दवाइयां

आगरा। हर गरीब मरीज को सस्ता और सुलभ इलाज मिल सके इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वास्थ्य योजनाओं के तहत सरकारी अस्पतालों में सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं लेकिन महंगी दवाईयां मरीज की कमर तोड़ रही हैं। इसीलिए भारत सरकार की ओर से भारतीय जन औषधि परियोजना के तहत पूरे भारत में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की शुरुआत की गयी है।

मंगलवार को इस योजना के तहत लोहामंडी स्थित महाराज अग्रसेन भवन में भी औषधि केंद्र खोला गया और इसे गरीब मरीजों के लिये समर्पित किया गया।

इस अवसर पर मौजूद शहर महापौर नवीन जैन ने बताया कि सरकार की मंशा है कि हर मरीज को जीवनदायक दवायें सस्ती उपलब्ध करायी जाएं जिससे किसी भी मरीज की मौत दवा के अभाव में ना हो। इस स्टोर से मरीजों को 50 प्रतिशत से कम कीमत पर दवाइयाँ उपलब्ध होंगी।

विधायक जगन प्रसाद गर्ग का कहना था कि इस औषधि केंद्र से सेवा केंद्र द्वारा तीन दिन की दवाइयाँ मात्र 20 रूपए में दी जायेगी जो की बहुत अच्छा सेवा का कार्य है। इससे मरीजों को बहुत फायदा होगा।

फ़िलहाल लोगों को उम्मीद है कि सरकार का यह प्रयास रंग लाएगा और मरीजों को इलाज के नाम पर महँगी दवाई के नाम से मची लूट-खसोट से राहत मिलेगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*