महिला कांस्टेबल पर तेज़ाब फेंकने वाला आरोपी गिरफ़्त में, किया ये खुलासा

मथुरा। श्रीकृष्ण जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात महिला कॉन्स्टेबल पर तेजाब फेंकने वाले एक आरोपी संजय को पुलिस ने धर दबोचा है। मथुरा पुलिस को यह कामयाबी मुठभेड़ के दौरान मिली है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने राया रोड के पास स्थित राधे कोल्ड स्टोर के आस-पास पूरा क्षेत्र घेर लिया। पुलिस को देखकर संजय भागने के प्रयास में था। संजय से सरेंडर करने के लिए कहने पर उसने फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्यवाही में आरोपी के पैर में गोली लगी और वह वहीं पर गिर गया। इसके बाद पुलिस उसे गिरफ्तार कर इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया।

गुरुवार सुबह महिला कॉन्स्टेबल नीलम पर तेजाब से हमला करने का प्लान मुख्य आरोपी संजय का था। संजय महिला कांस्टेबल नीलम से शादी करना चाहता था लेकिन नीलम ने मना कर दिया था जिससे संजय गुस्से में था।

पुलिस ने मुख्य आरोपी संजय से पहले उसके साथ सोनू को गिरफ्तार कर लिया था जिसने इस हमले में शामिल था। सोनू से मिली सूचना पर पुलिस ने बताया कि घटना को अंजाम देने के समय कार में पांच लोग थे। महिला कांस्टेबल पर तेजाब संजय ने ही फेंका था, जबकि बाकी लोग कार में बैठे रहे थे। यह सभी आरोपी आपस में दोस्त हैं और बिजलीपुर के ही रहने वाले हैं। इन सभी को संजय ही अपने साथ लेकर आया था और तेजाब खुर्जा से खरीदा गया था।

महिला कॉन्स्टेबल पर हमले के बाद संजय ने कहा था कि अगर नीलम एसिड अटैक में बच जाती है तो उसे गोली मारेंगे। पुलिस को सोनू ने बताया कि संजय कह रहा था कि वो उसे छोड़ेगा नहीं। पुलिस अधिकारियो ने बताया कि मुख्य आरोपी गिरफ्तार हो गया है और फरार अभियुक्तों की तलाश की जा रही है। उधर, तेजाब से हमले में झुलसी पीड़ित महिला कॉन्स्टेबल नीलम का इलाज चल रहा है। नीलम उस मंजर को अभी भी भुला नहीं पा रही है। 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*