स्विस पर्यटकों से एक बार फिर हुई अभद्रता और मारपीट, दर्ज़ हुई FIR

आगरा। फतेहपुर सीकरी में स्विस पर्यटकों पर हमले के बाद ताजनगरी आगरा में स्विस पर्यटकों से मारपीट, गाली-गलौज और अभद्रता का एक नया मामला सामने आया है। मामला बुधवार शाम एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के मेहताब बाग इलाके का है।

मेहताब बाग इलाके से ताज दर्शन करने आए स्विस पर्यटकों को मेहताब बाग के गार्ड ने ताला लगा कर बंधक बना दिया। आरोप है कि गार्ड ने स्विस पर्यटकों के साथ उनके गाइड से भी बदतमीजी और अभद्रता की। इस बात की शिकायत करने के लिए जब स्विस पर्यटक और गाइड थाना एत्माद्दौला गये तो पुलिस ने उनकी तहरीर नहीं ली। विदेशी पर्यटकों के साथ इस घिनौनी हरकत के बाद खबर पर पुलिस सक्रिय हुई और तत्काल एफआईआर करने का निर्णय लिया गया।

जिले के पुलिस कप्तान अमित पाठक के आदेश पर स्विस पर्यटकों के गाइड अमित की तहरीर थाना पर्यटन में मारपीट गाली-गलौज और धमकी एनसीआर दर्ज की गई है। एनसीआर दर्ज होने के बाद पुलिस अधिकारी स्विस पर्यटकों के साथ घटित घटना की जांच पड़ताल कर रहे हैं ।

स्विस पर्यटकों से मेहताब बाग के गार्ड द्वारा की गई बदतमीजी मारपीट और गाली गलौज का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी फतेहपुर सीकरी में स्विस पर्यटकों पर हुए हमले से पूरा भारत शर्मसार हुआ था जिसमें फतेहपुर सीकरी पुलिस ने हमला करने वाले आरोपियों को जेल भेजा था। इस बार फिर स्विस पर्यटकों के साथ हुई इस घिनौनी हरकत के बाद ताजनगरी आगरा शर्मिंदा है जिस पर आगरा पुलिस कार्यवाही करने की बात कहकर पर्दा डालना चाहती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*